Categories
Uncategorised

मारुति की इस सस्ती SUV ने तोड़े कमाई के रिकॉर्ड, महिंद्रा और टाटा जैसी कंपनियां हैरान !

भारतीय बाजार की सबसे पॉपुलर कार कंपनी मारुति सुजुकी हैचबैक कार ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़े है। लेकिन इस बार उसकी कॉमपैक्सट SUV विटारा ब्रेजा भी लिस्ट में टॉप पर रही है। दरअसल रिकॉर्ड में सामने आया है कि ब्रेजा की सेलिंग में जबरदस्त इजाफा हुआ है। कंपनी ने इस साल हर महीने इस कार की 13,675 यूनिट बेची है। मारुति इस कार की 3 साल में 4 लाख से ज्यादा यूनिट बेच चुकी है। आपको बता दें कि SUV इंडिया की सबसे सस्ती कार है। दिल्ली में इसकी कीमत 7.67 लाख रूपए से शुरू है।

आपको बता दें कि सेल्स आंकड़ों की बात करें तो 2018 में विटारा ब्रेजा के कुल 1,55,466 यूनिट सेल हुई है। वही 2017 में कुल 1,40,945 यूनिट सेल हुई। इससे पता चलता है कि ब्रेजा की सेल्स में 10% का इजाफा देखने को मिला है। 2019 की शुरूआत में जनवरी महीने में ब्रेजा की कुल 13,172 की सेल हुई और 2018 के जनवरी महीने में 11,785 यूनिट सेल हुई। जिसमें 12 % का इजाफा दिखा है।

आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने विटारा ब्रेजा में की फीचर्स मे काफी बदलाव किए है। नए फीचर्स में ड्युअल एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी,ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, हाई स्पीड वार्निंग अलर्ट, फ्रंट सीट बेल्ट प्री-टेंशनर्स और फोर्स लिमिटर्स स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर सभी वैरिएंट में दिए जाएंगे। कार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिल चुकी है। यह सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार में से एक है। यहां भी पढ़े:-RBI ने दी चेतावनी, अगर गलती से ये मोबाइल एप डाउनलोड की है तो डिलीट कर दें

Maruti-Suzuki-Vitara-Brezza-Price-Specifications-Review

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *