UNGA में पाकिस्तान को भारत ने जमकर लताड़ा, कहा-ओसामा को शहीद कहते हो…

0
196
United Nations General Assembly

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के कश्मीर पर दिए बयान को लेकर इंडिया ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में खूब डांट लगाई। भारत ने आतंकवाद के बहाने पाक पर जमकर निशाना साधा और आतंकवाद को प्रश्रय देने के पाकिस्तान की पूरा इतिहास दुनिया के सामने खोलकर रख दिया।

भारत ने आगे कहा कि ये लोग आतंकी ओसामा बिन लादेन को शहीद कहा करते हैं। भारत ने दुनिया को बताया कि अपने यहां की स्थिति से ध्यान हटाने के लिए पाक सार्वजनिक मंच से भारत के खिलाफ लगातार दुष्प्रचार कर रहा है। असल में, पाक के पीएम इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए कश्मीर का मुद्दा उठाया था। इमरान खान ने आरोप लगाया था कि भारत ने कश्मीर में एकतरफा कदम उठाकर जबरन कब्जा कर लिया है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की पहली सचिव स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के कश्मीर वाले बयान पर विरोध जताया है। उन्होंने आगे कहा कि पाक के पीएम इमरान खान ने भारत के आंतरिक मामलों को दुनिया के मंच पर लाने और झूठ फैलाकर छवि खराब करने का प्रयास किया है। उनकी इस कोशिश पर हमने अपने राइट टू रिप्लाई का प्रयोग किया है।

उन्होंने आगे कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पाकिस्तान के नेता ने यूएन के मंच का गलत प्रयोग करते हुए भारत के खिलाफ गलत प्रचार कर रहे हैं। पाक के गंभीर हालात से ध्यान भटकाने के लिए जहां, आतंकियों को आसानी से प्रवेश मिल जाता है, ये भारत के खिलाफ गलत प्रचार कर रहे हैं।

यूएनजीए में भारत ने आगे कहा कि ओसामा बिल लादेन को पाकिस्तान में आश्रय मिला था। आज भी पाकिस्तान में लादेन को शहीद कहा जाता है और उसका महिमामंडन किया जाता है। पाकिस्तान इस उम्मीद में आतंक को शरण देता है कि वो सिर्फ उसके पड़ोसियों को नुकसान पहुंचाएगा। वहीं, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने आगे कहा है कि पाकिस्तान जो खुद को एक सूत्रधार के रूप में पेश करता रहा है, कई मायनों में वह खुद कई परेशानियों की वजह है जिसका सामना भारत आज भी कर रहा है।

इसे भी पढ़ें:- रेड बिकिनी में परिणीति चोपड़ा ने दिखाई हॉट अदाएं, बहन प्रियंका चोपड़ा ने किया ये मजेदार कमेंट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here