हमारे समाज में पुराने समय से ट्रांसजेंडर थे. लेकिन समाज द्वारा उनके प्रति सोच को देखते हुए ही वो शुरु से अपने को सबसे छिपा के रखते थे. ये लोग सबके सामने आने से भी कतराते थे. हमारा समाज उनके साथ जानवरों की तरह बर्ताव करते थे और उनको स्वीकार नहीं करता था. लेकिन फिर सुप्रीम कोर्ट ने ट्रांसजेंडर को एक अलग स्थान देने के लिए एक अलग कैटेगिरी बनाई और इसी के बाद से ट्रांस जेंडर इस समाज में खुल कर सांस लेने लगे. अब वो भी अपना भविष्य उज्ज्वल बना सकते है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ ट्रांस जेंडरो के बारे में बतायेंगे जो पैदा तो मर्द हुए थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपना लिंग परिवर्तन करवा कर वो लड़की बन गये और वो काफी फेमस भी हैं. आइए जानते हैं उनके नाम…

गौरी अरोड़ा (Gauri Arora)

गौरी अरोड़ा

किसी समय में गौरी अरोड़ा (Gauri Arora) गौरव अरोड़ा (Gaurav Arora) के नाम से जाने जाते थे. वो स्पिट्सविला सीजन -3 (Spitsvilla Season-3) के कंटेस्टेंट भी रह चुके हैं. सोशल मिडिया पर गौरव काफी दिनों तक इस कारण चर्चा का विषय बने रहे थे. जेंडर चेंज करवाने से पहले गौरव काफी हैंडसम हीरो हुआ करते थे. लेकिन जैसे ही उनका जेंडर बदला तो वो बिल्कुल एक हूर की परी लगने लगे. एक इंटरव्यू के दौरान अपने जेंडर चेंज करवाने की बात शेयर की थी. उन्होंने ये भी कहा था कि बचपन से उनको लड़िकयों जैसा फील होता था, इसके बाद से ही उन्होंने जेंडर चेंज करवाने का फैसला लिया. आज वो एक सामान्य लड़की की तरह जीवन जी रहे हैं.

अंजली लामा (Anjali Lama)

अंजली लामा (Anjali Lama) उर्फ़ नवीन वहिबा (Naveen Wahiba) ने अपना जेंडर चेंज करवाया थ और वो भी लड़की बन गये है. नवीन नेपाल में पैदा हुए. नेपाल के एक छोटे से गाँव में वो रहते थे. लड़को की तरह रहना नवीन को बिलकुल पसंद नहीं था. अपनी पर्सनैलिटी को लेकर भी वनो काफी परेशान रहते थे. इसके बाद नवीन ने जेंडर बदलने के बारे में विचार किया . उनके इस फैसले के कारण से उनके परिवार वालो ने उनसे सारे रिश्ते भी खत्म कर दिए थे. लेकिन उनकी माँ हमेशा उनके साथ रहे. अब नवीन एक लड़की की जीवन जी रहे हैं. लड़की के वेष में नवीन बहुत खुबसुरत लगते है.अब नवीन ने अपना नाम बदलकर अंजली लामा रख लिया है.

बॉबी डार्लिंग(Bobby Darling)

 

टीवी की बॉबी डार्लिंग को हर कोई जानता है. बॉलीवुड की बहुत सारी फिल्मो में बॉबी दिखाई दी हैं. एक समय में बॉबी लड़का हुआ करते थे. पहले उनका नाम पंकज शर्मा हुआ करता था. साल 2010 में पंकज ने ब्रेस्ट इम्प्लांट करवा लिया और अपना नाम पाखी रखा. बॉलीवुड में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना एक अलग स्थान बनाया फिर काफी नाम भी कमाया. इसके बाद पाखी ने फिर से अपना नाम चेंज कर लिया और बॉबी डार्लिंग(Bobby Darling) नाम रख लिया . वो हंसी तो फंसी, क्या कुल है हम और पेज -3 जैसी फिल्मों में काम किये हैं.

निक्की चावला (Nikki Chawla)

एक इंटरव्यू के दौरान निक्की चावला (Nikki Chawla) ने कहा था की वो अपने जींस से बहुत अधिक परेशान होते थे. जिसके कारण वो चाह रहे थे कि जल्दी वो लड़की बन जाए. लेकिन जब परिवार वालो को निक्की चावला की ये बात पता चली तो उन्होने निक्की को इस बारे में इजाजत नहीं दी. उस समय ये निक्की ये काम कर पाएं, उनके लिए ये बिल्कुल भी सम्भव ही नही था. लेकिन फिर वो नहीं माने और घर के खिलाफ जाकर साल 2009 में अपना जेंडर बदलवा लिया. वो बहुचर्चित टीवी शो इमोशनल अत्याचार में दिखाई दे चुकी हैं.

इसे भी पढ़ें-शारीरिक संबंध बनाते समय युवक के Private Part में उठा जोरो का दर्द, सामने आई ये बात