ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर(Ola Electric Scooter) इस समय देश के सबसे चर्चित इलेक्ट्रिक स्कूटरों में बन गई है। क्योंकि देश में लॉन्च होने से पहले ही इस स्कूटर की मांग बढ़ गई है। सोशल मीडिया(Social media) पर इस स्कूटर का काफी प्रचार हो रहा है जिसके जरिए इस स्कूटर को लेकर लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ा गई है। बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electric scooter) की बुकिंग शुरु हो गई है। कंपनी ने स्कूटर का बुकिंग अमाउंट 499 रुपये रखा है, जो रिफंडेबल भी है। यानी ग्राहक अगर बाद में अपनी बुकिंग कैंसल करना चाहे तो उसके पूरे पैसे वापस कर दिए जाएंगे। वहीं स्कूटर की पॉप्युलैरिटी को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि कंपनी जल्द ही इस स्कूटर को देश में लॉन्च कर सकती है।

अगर ग्राहक ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक करना चाहते है तो इसकी वेबसाइट पर जाकर आप बुकिंग कर सकते है। इसके लिए सबसे पहले आपको खुद का एक अकाउंट बनाना होगा जिसके बाद आप अपने लिए स्कूटर की बुकिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही ओला इलेक्ट्रिक ने कहा है कि पहले बुकिंग करने वाले ग्राहकों को स्कूटर की डिलीवरी में प्राथमिकता दी जाएगी।

बता दें कि इस स्कूटर की मांग इतनी ज्यादा बढ़ी कि पहले ही दिन भारी डिमांड के चलते कंपनी की वेबसाइट में ही दिक्कत आ गई। स्कूटर को बुक करने पर ग्राहकों को वेबसाइट पर एक Error Message दिखाई देने लगा। जिसके बाद गुरुवार शाम को ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल(bhavish agarwal) ने ग्राहकों से माफी मांगते हुए बताया कि वेबसाइट में यह समस्या भारी डिमांड के चलते आई है, जिसे अब ठीक कर लिया गया है।

भाविश अग्रवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जिन लोगों को शुरुआत में समस्याओं का सामना करना पड़ा, हम उनसे क्षमा मांगते हैं। हमने इतनी भारी डिमांड का अनुमान नहीं लगाया था और न ही वेबसाइट को इसके लिए तैयार किया था। अब इसे ठीक कर लिया गया है।’ बता दें कि कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को इसी महीने लॉन्च कर सकती है। इसका सीधा मुकाबला Hero, Okinawa, Ampere, Ather, Revolt जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के साथ होगा।

रिपोर्ट्स की मानें तो ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज होने पर 150 किलोमीटर तक की रेंज देगा। इसे सिर्फ 18 मिनट में ही 0 से 50% तक चार्ज किया जा सकेगा। इतनी चार्जिंग में यह 75 किलोमीटर तक चल जाएगा। स्कूटर में फुल-एलईडी लाइटिंग, फास्ट चार्जिंग, फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इसकी टॉप स्पीड 90 kmph तक हो सकती है। इसके साथ ही स्कूटर में एक बड़ा बूट स्पेस मिलने वाला है।

बता दें कि हाल ही में ओला कैब के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर स्कूटर का एक वीडियो शेयर कर इसकी एक झलक दिखाई थी। वीडियो में दिखाया था कि सड़कों पर चलने के दौरान इसका परफॉर्मेंस कैसा होगा। इसके बाद उन्होंने ट्विटर के जरिए यह जानकारी साझा की, कि इस ई-स्कूटर का उत्पादन जल्द ही शुरू हो जाएगा। भाविश ने यह भी बताया कि सिर्फ चार महीनों में ओला फ्यूचर फैक्ट्री का पहला चरण पूरा होने वाला है। भाविश ने आनेवाली ओला ई स्कूटर के मिलने वाले फीचर्स के बारे में भी बताया। भाविश के ट्वीट के मुताबिक, ओला ई-स्कूटर में बेस्ट-इन-क्लास बूट स्पेस (दो हेलमेट रखने लायक जगह) और बेस्ट-इन-क्लास राइडिंग रेंज जैसे खासियतें होंगी। इसमें एप-बेस्ड कीलेस एक्सेस भी मिलेगा।

इसे भी पढ़ें-आज और कल बंद रहेंगी इस बैंक की डिजिटल सेवाएं, ग्राहकों को ट्वीट कर दी जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here