मुंबई(Mumbai)। कहते है दुनिया में एक जैसे 7 लोग होते हैं। सुनने में ये शायद बहुत अजीब लगता है लोग इन बातों पर विश्वास भी नहीं करते लेकिन शायद सच में ऐसा होता है। हमने ऐसे बहुत से लोगों को देखा है जिनकी शक्ल एक दूसरे से काफी मिलती-जुलती होती है। देखने में बिल्कुल एक जैसे लगते हैं कि कभी कभी लोग भी कन्फ्यूज हो जाते हैं। वहीं बॉलीवुड में भी ऐसे बहुत से सेलेब्स हैं जिनके हमशक्ल हैं। वो देखने में बिल्कुल उन्हीं सेलेब्स की तरह है कि एक बार आपको भी पहचानने में धोखा हो जाए। ऐसी ही एक बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं कैटरीना कैफ(Katrina Kaif) जो काफी खूबसूरत हैं। जिनकी सुंदरता का हर कोई कायल है लेकिन क्या आपको पता है कि कैटरीना की हमशक्ल हैं वो भी एक दो नहीं बल्कि सात। वो देखने में एकदम कैटरीना की कार्बन कॉपी लगती हैं। हालाकि कुछ फिल्मों में नजर आ चुकी हैं और कुछ का दूर-दूर तक इंडस्ट्री से कोई लेना देना नहीं हैं। तो आइए हम आपको उन्हीं 7 हमशक्लों के बारे में बताते हैं। जिनके बारे में जानकर और उन्हें देखकर आप भी चौंक जाएंगे।

इसाबेल कैफ

कटरीना कैफ की बहन इसाबेल कैफ(isabelle kaif) बिल्कुल उनके जैसे ही लगती है। वो एक ऐसा खूबसूरत चेहरा हैं जिनकी आए दिन चर्चा होती रहती है उन्होंने हालही में बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया है। वो अपनी बहन की तरह ही काफी खूबसूरत और हॉट हैं।

जरीन खान

जरीन खान(Zarine Khan) को बॉलीवुड में सलमान खान ने ही लॉन्च किया था। जरीन ने सलमान खान के साथ फिल्म वीर से डेब्यू किया था। जरीन जब बॉलीवुड में आईं थी तो सब उन्हें कैटरीना का हमशक्ल बोलते थे। वो बिल्कुल कैटरीना की जैसी ही लगती है। कभी-कभी लोग उनको देखकर कन्फ्यूज भी हो जाते हैं।

सहर अफजल

सहर अफजल(sahar afzal) पाकिस्तान की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। सहर अफजल को लोग कैटरीना की जेरॉक्स कॉपी कहते हैं। उनकी शक्ल बिल्कुल कैटरीना से मिलती है और उनकी तरह बेहद खूबसूरत भी हैं।

अलीना राय

सोशल मीडिया(social media) स्टार और मॉडल अलीना राय(Alina Rai) काफी हद तक बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ (katrina kaif) की तरह दिखती हैं। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलाखा किया था कि जब वह मुंबई आई थी तो लोगों ने उन्हें कैटरीना की कार्बन कॉपी कहना शुरू कर दिया था।

जैस्मिन भसीन

टीवी की जानी-मानी स्टार जैस्मिन भसीन(Jasmin Bhasin) को भी लोग कटरीना कैफ की हमशक्ल बताते हैं। ‘बिग बॉस 14’ (Bigg Boss 14) के दौरान जैस्मिन भसीन को भी सलमान खान (Salman Khan) कटरीना कहते थे और हर बार जैस्मिन शरमा जाती थीं।

फजीला अब्बासी

फजीला अब्बासी(Fazila Abbasi) पाकिस्तान(pakistan) की रहने वाली हैं। डॉक्टर फजीला अब्बासी (Fazeela Abbasi) पेशे से स्किन स्पेशलिस्ट हैं. ये हू-ब-हू तो कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जैसी नहीं लगती पर काफी हद तक मेल खाती हैं. इनकी कई तस्वीरें वायरल हुई थीं, जिसके बाद लोगों ने इनकी तुलना कैटरीना कैफ से की थी.

शहनाज गिल

खुद को पंजाब की कैटरीना कैफ कहने वाली शहनाज गिल(Shahnaz Gill) ‘बिग बॉस 13’ में नजर आईं थी। शो से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी भी मिली थी। शहनाज ने शो में एंट्री के दौरान ही कहा था कि लोग उन्हें पंजाब की कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)  बुलाते हैं. शो से बाहर आने के बाद उन्होंने खुद को कैटरीना की तरह फिट भी कर लिया है. उनकी बार्बी लुक वाली फोटो देखकर तो फैंस भी कहने लगे हैं कि शहनाज थोड़ी-थोड़ी कैटरीना जैसी लगने लगी हैं।

इसे भी पढ़ें-आतंकियों ने लखनऊ के इस प्राचीन मंदिर को दी बम से उड़ाने की धमकी, की ये मांग