इस फोटो को यूनिक कैप्शन देकर जीत सकते हैं ‘महिंद्रा की कार’, तो बिना देर किए कॉम्पिटिशन में लें हिस्सा

145
Anand Mahindra Scale Model car

सोशल मीडिया… एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है, जो अच्छी और बुरी दोनों चीजों के लिए मशहूर है. एक तरफ जहां इसका नकारात्मक कारण है तो वहीं दूसरी तरफ इसका सकारात्मक कारण भी है. ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो इंसान को फर्श से अर्श तक पहुंचा सकता है, लेकिन यदि यही चाह ले तो उसे मिनटो में नीचे लाते ला सकता है. इसके जरिए किसी की भी मदद आसानी से की जा सकती है, और लोग करते भी हैं. इसके साथ ही कई लोग इस सोशल मीडिया का इस्तेमाल अपनी क्रिएटिविटी दिखाने के लिए भी करते हैं. इन लोगों की लिस्ट में अगर आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) का नाम लिया जाए तो गलत नहीं होगा. इन सब चीजों में वो भी काफी माहिर हैं. हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले आनंद महिंद्रा अक्सर अपनी नई-नई तरकीबों से लोगों को कुछ सिखाने की कोशिश करते रहते हैं.

ये भी पढ़ें:- 5 साल के बच्चे ने दुनिया के हर फुटबॉलर को दी चुनौती, आनंद महिन्द्रा भी बने फैन..देखिए

हाल ही में आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने फिर से एक बार लोगों में कैप्शन कॉम्पिटिशन शुरू किया है. ये एक ऐसा कैप्शन कॉम्पिटिशन है, जो नई क्रिएटिविटी को उभारता है. इसमें हिंदी (Hindi) और एक अंग्रेजी (English) का कैप्शन दिया जाता है, जिसके बाद महिंद्रा सभी कैप्शन देने वालों में से एक को विनर (Winner) घोषित करते हैं. जो भी कैप्शन का विनर होता है उसे महिंद्रा की स्केल मॉडल गाड़ी तोहफे के तौर पर दी जाती है. ऐसे में आनंद महिंद्रा ने एक शानदार तस्वीर साझा की है. जिसमें डीटीएच (DTH) की छतरी पर एक बंदर बैठे हुए दिखाई दे रहा है. इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए उन्होंने लोगों से कैप्शन मांगा है.

आपको बता दें कि आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपने ट्वीट (Tweet) में ये लिखा है कि, जीतने वाले को स्केल मॉडल (Scale Model) गाड़ी मिलेगी. अब कई लोग स्केल मॉडल गाड़ी को लेकर कन्फ्यूज होंगे तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये एक छोटी सी खिलौने जैसी गाड़ी होती है. जो असली गाड़ी जैसी दिखाई देती है लेकिन खिलौना नहीं होती. कहते हैं कि इस स्केल मॉडल (Scale Model) को बहुत ही बारीकी के साथ बनाया जाता है, जो असली गाड़ी की आर्टिफिशियल पार्ट होती है. ऐसे में आप समझ जाइए कि कैप्शन जीतने वाले शख्स को कोई लाखों की कार नहीं मिलने वाली बल्कि, उसकी जगह पर उसे स्केल मॉडल दिया जाएगा. जिसकी कीमत हजारों रुपये के आसपास होती है. हालांकि लोगों में कॉम्पिटिशन इसलिए जबरदस्त होता है क्योंकि इसे महिंद्रा की ओर से करवाया जाता है.

ये भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप में 87 साल की क्रिकेट फैन का दीवाना हुआ जमाना…कारोबारी आनंद महिन्द्रा ने की बड़ी घोषणा