दरिंदे बने गांववाले, युवती की सरेआम कपड़े फाड़कर की पिटाई, बस इतना-सा था कसूर 

31

आज की तारीख में प्रेम विवाह आम बन चुका है, लेकिन राजस्थान के बांसवाड़ा में एक युवती को प्रेम विवाह की भारी कीमत चुकानी पड़ गई। उस युवती के प्रेम विवाह से गांव के लोग इस कदर खफा हो गए कि पहले तो गांववालों ने पंचायत बुलाई और फिर सार्वजनिक तौर पर युवती की जमकर पिटाई की। उस युवती की इस कदर पिटाई की कि यकीन मानिए उसे अधमरा कर दिया और जब गांव वालों का इससे भी जी न भरा तो पंचायत ने युवती पर तुगलकी फरमान सुनाते हुए 15 लाख रूपए का जुर्माना भी लगा दिया। वहीं, बात अगर कसूर की करें.. तो उस युवती का कसूर महज इतना था कि उसने अपने पसंद के लड़के से शादी कर ली थी, जिससे वो बेइंतहा मोहब्बत करती थी। उस युवती का कसूर महज बस इतना था कि उसने उस शख्स को अपना जीवन साथी बना लिया था, जिसे वो दिलों जान से ज्यादा चाहती थी, मगर अफसोस परंपरा और रीति नीति के नाम पर इन गांव वालों ने युवती के साथ जानवरों जैसा सुलूक किया।

ये भी पढ़े :नव-विवाहिता ने शादी के 10 दिन बाद पति को छोड़ा, बोली- मुझे सपना से प्यार है

इतना ही नहीं, गांव वालों की दरिंदगी महज युवती की पिटाई करने और हर्जाना की फरमाने सुनाने तक ही सीमित नहीं रही। गांव वालों ने तो युवती की प़ीटाई के दौरान उसके कपड़े तक फाड़ डाले। गांव की इज्जत के नाम पर इन लोगों ने सरेआम एक युवती की आबरू को नीलाम करने से कोई गुरेज तक नहीं किया। सरेआम युवती की पिटाई करने के बाद इन हैवानों ने उसे झाड़ियों के पीछे फेंक दिया। शायद युवती ने कभी ताउम्र इस बात की कल्पना भी न की होगी कि एक दिन उसे प्यार करने की इतनी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

खैर, कैसे भी करके बाद में इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को मिली। खबर है कि पुलिस ने इस मामले में संलिप्त 7 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है। वहीं दूसरे लोगों पर भी शिकंजा कसा जा सकता है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में जो भी आरोपी पाया जाएगा। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े :पापा के खिलाफ शादी करने के बाद अब बोली साक्षी मिश्रा, देश सेवा का सपना पूरा कर मिलेगी माफी