ब्रसेल्स। बेल्जियम (Belgium) के रहने वाले लॉरेंट सिमंस (Laurent Simons) नाम के एक लड़के ने सिर्फ 11 साल की उम्र में बैचलर की डिग्री हासिल कर ली। बता दें कि लॉरेंट सिमंस ने फिजिक्स विषय में बैचलर की डिग्री हासिल की है। वहीं इसके साथ ही लॉरेंट दुनिया के सबसे कम उम्र के दूसरे ग्रेजुएट बन गए है। 11 साल की इतनी कम उम्र में ग्रेजुएट होना ये तो हैरानी वाली बात है लेकिन इससे भी बड़ी चौंकाने वाली बात ये है कि जहां लोगों को ग्रेजुएट होने में कम से कम तीन साल लगते हैं, वहीं लॉरेंट ने इसे सिर्फ 1 साल में ही पूरा कर लिया।

WION में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, लॉरेंट सिमंस ने Antwerp यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। लॉरेंट ने कहा कि मैंने कभी भी इस बात की चिंता नहीं की कि मेरी उम्र कम है। मुझे तो सिर्फ ज्ञान लेना था।

इंसान को बनाना चाहते हैं अमर

रेंट सिमंस (Laurent Simons’ Dream) ने कहा कि मैं इंसान के बॉडी पार्ट्स को मशीन से बदलना चाहता हूं। इंसान को अमर बनाना मेरा लक्ष्य है। मैंने इसके लिए योजना भी बना ली है। यह एक मुश्किल पहेली की तरह है। लॉरेंट ने बताया कि उन्होंने क्वांटम फिजिक्स में छोटे-छोटे पार्टिकल के बारे में पढ़ाई की है।

वहीं लॉरेंट ने आगे कहा कि वो दुनिया के बेस्ट प्रोफेसर के साथ काम करना चाहते है। इंसान के दिमाग की स्टडी करना चाहते है। उन्होंने कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि दिमाग कैसे काम करता है?

8 साल की उम्र में पास की बोर्ड परीक्षा

बता दें कि लॉरेंट सिमंस ने सिर्फ 8 साल की उम्र में हाई स्कूल की परीक्षा पास कर ली थी। पिछले साल उन्होंने क्वांटम फिजिक्स के बारे में पढ़ने का फैसला किया था।

इसे भी पढ़ें-ढाबों में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 12 युवतियों समेत 24 लोग गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here