जीवन (Life) का सबसे बड़ा सत्य है मृत्यु. कहते है जो इस दुनिया में जो आया है उसे एक ना एक दिन इस दुनिया से जाना ही पड़ेगा. लेकिन अगर आपको ये कहे कि ऐसा नहीं है. इंसान कभी भी नहीं मरता, तो आपको इस बात पर यकीन नहीं होगा. लेकिन @joli.artist नाम के एक टिकटॉक यूजर(tiktok user) ने हाल ही में दुनिया के हर रोज खत्‍म होने की बात कहकर बवाल मचा दिया. उनके वीडियो ने सभी को हैरान कर दिया है. जोली अक्‍सर कॉन्‍सपिरेसी थ्‍योरी (Conspiracy Theory) और क्‍वांटम फिजिक्‍स (Quantum Physics) पर अपने विचार शेयर करती रहती हैं.

अपने नए वीडियो में जोली ने ‘Quantum Immortality Theory’ के बारे में बात की है. उन्‍होंने बताया कि कोई भी वास्‍तव में कभी भी नहीं मरता है. ना ही चेतना (Consciousness) को मृत्‍यु का कोई अनुभव होता है. जब आप एक ब्रह्मांड (Universe) में मरते हैं तो आपकी चेतना दूसरे ब्रह्मांड में चली जाती है और आप वहां जीवित रहते हैं. यानी कि मरने के बाद आप एक अलग वास्‍तविकता में जागने जा रहे हैं.

उन्‍होंने मंडेला इफेक्‍ट का भी जिक्र किया. दरअसल, कुछ लोग ये मानते है कि नेल्सन मंडेला की मृत्यु 80 के दशक में जेल में हो गई थी जबकि उनकी वास्तव में मृत्‍यु 2013 में हुई थी.

जोली कहती हैं, ‘वास्‍तव में विनाश हर दिन होता है. आपको मेरी इस बात पर भरोसा नहीं है तो बताइए कि करीब 6.5 करोड़ साल पहले क्षुद्रग्रहों ने डायनासोर को खत्‍म कर दिया था. आप मुझे बताएंगे कि क्‍या तब से कोई अन्‍य क्षुद्रग्रह नहीं टकराया है. मैं बस यह कह रही हूं कि हमारी चेतना दूसरे समानांतर ब्रह्मांड में स्थानांतरित होती रहती है. इसके मुताबिक शायद कल रात ही विनाश हो चुका हो.’

जोली की इन बातों को कई लोगों को असहज कर दिया है लेकिन इसके बाद भी उनका ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है और अब तक इस वीडियो को 972 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. हालांकि उनकी पोस्‍ट पर कई अजीब कमेंट्स भी आए हैं. एक टिकटॉक यूजर ने कहा, ‘असल में कभी न मरने का यह विचार बहुत ही निराशाजनक है. यह सुनकर मुझे सिरदर्द हो रहा है.’ इसके अलावा भी कई यूजर्स ने जोली के इन विचारों का विरोध किया.

इसे भी पढ़ें-आर्यन खान के सपोर्ट में उतरीं रिया चक्रवर्ती और तनीषा मुखर्जी, कही ये बात