ब्लैकबोर्ड पर टीचर ने बिना देखें बनाया शिवाजी-महाराणा प्रताप का स्केच, वीडियो हो रहा वायरल

इस वीडियो में एक क्लास का माहौल दिखाया गया है, जहां पर एक आदमी एक ब्लैकबोर्ड के सामने एक कुर्सी पर बैठा हुआ है. वो कैमरे का सामना करते हुए बैठे हुए हैं. ये आदमी अपने दोनों हाथों को वापस ब्लैकबोर्ड पर ले जाकर दो चेहरों की स्ट्रक्चर तैयार कर देता है.

0
287
Video

Man Draws Arts With Both Hands Viral Video: दुनिया में ऐसे कई जीनियस हैं जो दोनों हाथों से एक साथ लिख सकते हैं. ये जो वीडियो वायरल हुआ है ये उसी का बड़ा उदाहरण है. फिलहाल जो इस क्लिप को सबसे अलग बना देता है वो यह है कि वह ड्राइंग बोर्ड को देखे बिना भी दोनों हाथों से एक चित्र बना देता है. ये क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

ब्लैकबोर्ड पर बना दी शिवाजी-महाराणा प्रताप की तस्वीर

इस वीडियो में एक क्लास का माहौल दिखाया गया है, जहां पर एक आदमी एक ब्लैकबोर्ड के सामने एक कुर्सी पर बैठा हुआ है. वो कैमरे का सामना करते हुए बैठे हुए हैं. ये आदमी अपने दोनों हाथों को वापस ब्लैकबोर्ड पर ले जाकर दो चेहरों की स्ट्रक्चर तैयार कर देता है. वो आउटलाइन्स को ब्लैकबोर्ड पर खींच देता है और जब ये पूरी तस्वीर बन जाती है तो देखकर समझा जा सकता है कि शख्स ने शिवाजी और महाराणा प्रताप की आउटलाइन्स खींची है. दोनों चित्रों की विशेषताओं को चित्रित करने की बात आती है, तो शख्स इसे एक साथ करने लग जाता है.

जिसके बाद वो चित्रों के छोटे-छोटे विवरणों को एक-एक करके सही तालमेल में पूरा करने के लिए आगे बढ़ जाता है. 46 सेकंड के इस वीडियो को अभी तक 9 लाख व्यूज और 2 लाख से अधिक कमेंट्स मिल चुके हैं.

लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

जैसे ही वीडियो वायरल हुआ तो लोगों ने अलग अलग कमेंट्स करना शुरु कर दिया . बहुत से लोगों ने तो इस बात का दावा किया है कि उसके सामने एक शीशा रखा गया था. एक यूजर ने इस पर लिखा ‘अद्भुत काला को नमन .’ तो वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, ‘एक महान कला, आपको और आपके काम को सलाम.’ तीसरे ने कमेंट में लिखा कि, ‘अद्भुत, अविश्वसनीय और कल्पना के साथ हाथों की उंगलियों की सिंक्रनाइज़ेशन बेहद शानदार है.’

Read More-पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, Sidhu Moosewala के हत्यारों का किया एनकाउंटर