सैन फ्रांसिस्को(San Francisco )सोशल मीडिया(social media) पर इन दिनों एक खबर सुर्खियों में बनी हुई है। जिसको काफी लोग पसंद कर रहे है और हैरान है। दरहसल, एक व्यक्ति की जान एक स्मार्ट वॉच ने बचा ली। आपको भी सुनकर हैरानी हो रही होगी लेकिन ये सच है।

अमेरिका(America) से ऐसा ही कुछ हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक एप्पल वॉच(Apple watch) की वजह से एक शख्स की जान बच गई। वहीं उस शख्स को पता भी नहीं चला की उसकी जान कैसे बची। दरहसल, जब वह शख्स गिरने लगा तो उसके हाथ में बंधी एप्पल वॉच ने डिडेक्ट करके इमरजेंसी सर्विस पर ऑटोमैटिक कॉल लगा दिया, जिसके वजह से उसकी जान बच गई। बता दें कि इसके पहले भी Apple वॉच ने कई लोगों की जान बचाई है और कई बार तो उन समस्याओं से भी बाहर निकाला, जिनसे एप्पल वॉच यूजर्स अनजान होते हैं।

वॉच ने भेजा इमरजेंसी मैसेज

रिपोर्ट के अनुसार, एक व्यक्ति को समरफील्ड फायर डिपार्टमेंट(summerfield fire department) द्वारा बचाया लिया गया, इससे पहले कि वह जान पाता कि उसकी वॉच एक इमरजेंसी मैसेज भी भेज सकती है।

वहीं जब 78 वर्षीय माइक यागर को बचाने समरफील्ड फायर डिपार्टमेंट के लोग आए तो वह उन्हें देखकर हैरान हो गया। उन्होंने उनसे पूछा कि आप लोगों को यहां आने के बारे में कैसे पता चला? जिसके बाद उन्होंने बताया कि आपकी घड़ी ने हमें एक संदेश भेजा था।’

ऑटोमैटिकली 911 पर किया कॉल

कथित तौर पर माइक यागर अपने ड्राइववे में बुरी तरह से गिर गए, उनकी नाक टूट गई। जब उन्होंने अपनी Apple वॉच का जवाब नहीं दिया, तो यह ऑटोमैटिकली 911 पर कॉल कर दिया। जिसकी वजह से उनकी जान बच गई।

इसे भी पढ़ें-इन पांच मंदिरों में पुरुषों का प्रवेश करना है निषेध, सिर्फ महिलाएं ही कर सकती हैं पूजा-अर्चना, जानें वजह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here