दूल्हे ने अपने शादी के कार्ड में छपवाई अमित शाह की फोटो, वायरल हुआ कार्ड, जानें क्या है इसकी वजह

0
2875
Wedding card

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जहां देशभर में लोग नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं, जो लगातार इस कानून का समर्थन करने में जुटे हुए हैं, और देश के नागरिकों को एक अलग तरह के माध्यम से लोगों तक संदेश पहुंचा रहे हैं. इसी बीच एक ऐसा ही मामला राजस्थान के जोधपुर से आया है. यहां पर दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड पर कुछ ऐसा किया है, जिससे वो लोगों को सीएए को लेकर बड़ा संदेश दे सके.

दरअसल दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड पर ही I Support CAA लिखवाया है और इसके साथ में ही देश के गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीर भी लगवाई है. ताकि वो इस कानून के प्रति लोगों को जागरूक कर सके. कि ये कानून नागरिकता लेने के लिए नहीं बल्कि देने के लिए बना है. बता दें कि इस तरह का ये ऐसा पहला मामला नहीं है, ऐसे कई शादी के कार्ड सामने आए हैं, जिसमें किसी ने सीएए को नकार दिया तो किसी ने सीएए के समर्थन में अपनी राय रखी.

हालांकि अभी हम जिस दूल्हे की बात कर रहे हैं, वो जोधपुर के बालेसर ग्राम पंचायत बस्तवा का रहने वाला बताया जा रहा है. इस दूल्हे की पहचान मनदीपसिंह के रूप में की गई है. इस दूल्हे की शादी आज ही है, लेकिन इससे पहले ही वो अपने शादी के कार्ड को लेकर काफी वायरल हो रहा है. बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में कई जगह पर हिंसा को अंजाम दिया गया और अभी भी कई जगह इसके खिलाफ धरने पर लोग बैठे हैं. उदाहरण के तौर पर आप राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग को ही देख सकते हैं, जहां पर 50 दिन से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन लोग यहां से हटने का नाम ही नहीं ले रहे हैं.

यही कारण है कि दूल्हे ने अपने वेडिंग कार्ड से ही लोगों को मैसेज देने के लिए इस पर आई सपोर्ट सीएए के साथ अमित शाह की फोटो भी छपवाई है. ताकि लोग इस कानून के प्रति जागरूक हो सकें. मनदीपसिंह इन्दा का ये आइडिया वाकई काफी कमाल का है, इसलिए जरूरत है कि लोग इस कानून को खुद से पढ़ें और इसके बारे में जानने की कोशिश करें. यदि पढ़ने के बाद भी किसी के मन में कोई सावल उठते हैं तो वो इसे सरकार से पूछें. लेकिन हिंसा करना इसका सही विकल्प नहीं है. फिलहाल इस मसले पर दुल्हे मनदीपसिंह ने बात करते हुए कहा कि वो लोगों को इस कानून के प्रति जागरूक करना चाहते हैं. अब उनका ये शादी का कार्ड सोशल मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ है. यहां तक की काफी संख्या में लोग उनके इस कदम का समर्थन कर रहे हैं. इसके अलावा मनदीपसिंह के कार्ड में स्वच्छता को लेकर भी संदेश दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अंबानी के टक्कर का Wedding Card, लिखा- अंबानी से कम नहीं हैं हम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here