Boy sitting in boiling water

कभी अगर ऐसा होता है कि हमारे शरीर के किसी भी हिस्से पर गर्म पानी, चाय या दूध गिर जाता है, तो हमें बहुत तकलीफ होती है। मगर, एक छोटे बच्चे का सोशल मीडिया पर ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं। वीडियो देखकर आपको ये लगेगा कि जो नजर आ रहा है क्या वो वाकई सच है ? क्योंकि खौलते हुए पानी में समाधि लगाकर बैठ जाने की कोई कल्पना कोई नहीं कर सकता है। ये वीडियो कहां का है, कब का है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। मगर, इस वीडियो ने सभी को हैरान कर रखा है।

इस वीडियो को ट्विटर पर @iSandeepBisht नाम के यूजर ने साझा किया है। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा है- ये है 2021 का भारत। हालांकि, उन्होंने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है कि ये वीडियो कब बनाया गया और कहां का है। अब तक इस वीडियो को 1 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है।

इस वीडियो में एक बच्चा खौलते हुए पानी से भरी कड़ाही में ध्यान लगाकर बैठा है और हाथ जोड़े हुए है। कड़ाही में भरा पानी खौलते हुए नजर आ रहा है, जबकि बाकी का हिस्सा फूलों से ढका हुआ है। लोगों की भीड़ जमा है, लोग बच्चे को देख रहे हैं। कुछ वीडियो भी बना रहे हैं। वीडियो में नजर आ रहा है कि कड़ाही चूल्हे पर रखी है और उसकी लकड़ियां धू-धू करके जल रही हैं। बच्चे के पीछे की तरफ ऊपर एक पोस्टर भी लगा है, जिसपर लिखा है भक्त प्रहलाद।

इसे भी पढ़ें:- किसानों को मोदी सरकार की सौगात, रबी फसलों के लिए बढ़ाई MSP, टेक्सटाइल सेक्टर को भी इतने करोड़ का इंसेंटिव