चूहे ने लगाई शोरूम में आग, कर दिया 1 करोड़ का नुकसान, देखें CCTV तस्वीर

60

अमूमन लोगों के घरों में एक न एक चूहा तो जरूर होता है, और फिर वही चूहा आपके कामों को बिगाड़ने में जुट जाता है। जैसे-घर में रखीं किताबें को नुकसान पहुंचाया या फिर केबल तार को काट जाना, ऐसे छोटे-मोटे नुकसान तो आए दिन होते रहते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि एक चूहा कभी आग लगा सकता है। नहीं ना…लेकिन चूहे की यह वारदात अगर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाए फिर आप क्या कहेंगे। दरअसल यह घटना हैदराबाद के मुशीराबाद की बताई जा रही है, जहां एक चूहे की वजह से पूरा कार शोरूम श्मशान में बदल गया। अंदर मौजूद कारें राख हो गईं। इस घटना की जांच की गई तो सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई, जिसमें एक चूहा इस पूरी घटनाक्रम का जिम्मेदार निकला। जी हां, चूहा…चूहा की वजह से शोरूम मालिक को करीब 1 करोड़ का नुकसान हुआ।  यह घटना फरवरी की बताई जा रही है। बताया गया कि चूहे की वजह से शोरूम में आग लगी तीन कारों सहित करोड़ों रुपये का सामान राख हो गया। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें:-गैंगस्टर विकास दुबे पर आधारित फिल्म का ट्रेलर हुआ जारी, नाम- ‘प्रकाश दुबे कानपुर वाला’

जिस समय शोरूम में यह आग लगी थी, तो मौके पर ही सूचना मिलते राहत बचाव कार्य की टीम वहां रेस्क्यू के लिए पहुंच गई थी। लेकिन पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच की तो उन्होंने शॉट सर्किट से आग लगने को मानते हुए मामले को बंद कर दिया था। हालांकि, उसके बाद एक निजी कंपनी ट्रू लैब्स की ओर से उस रात के CCTV फुटेज खंगाले गए। जब इस पूरी घटना का पता चल पाया।

दरअसल शोरूम में जिस रात यह आग लगी थी, उसी दिन सुबह उसमें हवन का कार्यक्रम रखा गया था। कमरे में हवा का माध्यम नहीं होने के कारण दीपक रात तक जलता रहा। रात करीब 11:51 बजे की फुटेज में ग्राहक सेवा कक्ष की मेज पर एक चूहा दिखाई देता है। इसके बाद 11:55 के इस सीसीटीवी फुटेज में चूहा दीपक से जलती हुई बाती को खींचकर ले जाता हुआ दिखाई देता है।

 

फुटेज के अनुसार चूहा जलती हुई बाती को कुर्सी के नीचे छोड़ देता है। जिस वजह से कुर्सी के निचले हिस्से में आग लग जाती है। वहीं रात करीब 12:06 बजे तक यह आग देखते-देखते पूरे बेसमेंट में फैल जाती है। जिससे वहां खड़ी कारें

उसकी चपेट में आ जाती हैं। और पूरा शोरूम आग की लपटों में आ जाता है। चूहे की यह शैतानी देख हर कोई हैरान है, भला चूहे की वजह से आज उस कार शोरूम के मालिक का करोड़ो रुपये का नुकसान हो गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें:-OTC मलहम से होगा कोरोना मरीजों का इलाज! कंपनी ने कहा- ‘कारगर है दवा’