2.7 C
New York
Sunday, January 17, 2021
Home वायरल खबर रूस राष्ट्रपति से बदला लेने के लिए उनकी बेटियों की प्राइवेट फोटोज...

रूस राष्ट्रपति से बदला लेने के लिए उनकी बेटियों की प्राइवेट फोटोज कर दी लीक, देखें तस्वीर

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों में से एक रूस राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के अपने अलग ही चर्चे हैं. बहुत कम लोगों को उनकी निजी जिंदगी के बारे में पता हैं, चूंकि आज तक किसी ने उन्हें देखा ही नहीं. लेकिन जो आज तक नहीं देखा वह अब देखा गया है. जी हां, राष्ट्रपति पुतिन की बेटियों की फोटोज इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति के ही एक पूर्व सहयोगी ने पुतिन की बेटियों की तस्वीरें लीक कर दी हैं. ताकि उनसे बदला लिया जा सके?, डेली मेल की रिपोर्ट ने इस बाबत जानकारी दी है कि पुतिन की दो बेटियां मारिया और कैटरीना की जो फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. वह उनकी पूर्व पत्नी की बेटियां हैं. डेली मेल में छपी रिपोर्ट के अनुसार पुतिन की 35 साल की बेटी मारिया मेडिकल रिसर्च में काम कर रही हैं. ऐसा समझा जाता है कि उन्होंने नीदरलैंड के एक व्यापारी से शादी की है. वहीं दूसरी बेटी 33 साल की कैटरीना के बारे में कहा जाता है कि वह रूस की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इनिशिएटिव के साथ काम कर रही हैं.

ये भी पढ़ें:-भारत-चीन के बीच किसे सपोर्ट करेगा रूस?, राजनाथ सिंह के साथ वर्चुअल बैठक में लिया यह फैसला

हालांकि यह तो सबको पता है कि राष्ट्रपति पुतिन ने कभी भी अपनी निजी जिंदगी के बारे में किसी से चर्चा नहीं की है. लेकिन इन फोटोज के वायरल होने का मतलब उनसे बदला लेना बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पुतिन की बेटियों की ये फोटोज सन् 1999 के बाद की हैं जब पुतिन पहली बार रूस की सत्ता पर काबिज हुए थे. हालांकि इतने सालों बाद  इन फोटोज को पूर्व अरबपति सरजेई पुगाचेव ने पुतिन को परेशान करने के लिए लीक की हैं.

putin family

बता दें कि इन फोटोज को वायरल करने के पीछे राजनीतिक मतभेद सामने आया है. चूंकि 20 सालों से लगातार पुतिन रूस के राष्ट्रपति चुने गए हैं. वहीं 57 साल के पुगाचेव एक वक्त में पुतिन के करीबियों में शामिल थे. लेकिन इसी हफ्ते पुगाचेव रूस के खिलाफ एक मुकदमे में 10824 करोड़ रुपये हार गए. बताया जाता है कि 1999 में पुतिन के राष्ट्रपति बनने के पीछे पुगाचेव का योगदान रहा है, हालांकि राजनीतिक मतभेदों ने इन्हें एक दूसरे से अलग कर दिया.

putin

करीब 10 साल बाद पुगाचेव रूस छोड़कर फ्रांस आ गए और फ्रांस की नागरिकता भी ले ली. लेकिन अभी भी राजनीतिक मतभेद खत्म नहीं हुआ है. सूत्रों के अनुसार राष्ट्रपति पुतिन को परेशान करने के लिए ऐसी हरकत की गई है.

putin family

मालूम हो कि पुतिन ने हमेशा अपने परिवार को राजनीतिक चकाचौंध से दूर रखा है. लेकिन हाल ही में वायरल हुईं यह फोटोज सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. लोगों ने पहली बार उनके परिवार को देखा है.

ये भी पढ़ें:-रूस दौरे पर राजनाथ सिंह, भारत के इस कदम से खौफ में आया चीन, अब लगा रहा है ये गुहार 

Most Popular

Recent Comments