कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी हो रही है मरीजों की मौत, ये है बड़ी वजह 

140

इस समय पूरी दुनिया में कोरोना का कहर बरस रहा है। लगातार बढ़ती संक्रमितों की संख्या अब गंभीर समस्याओं का रूख अख्तियार कर चुकी है, तो वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो इस खौफनाक वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल कर पा रहे हैं, लेकिन कोरोना को मात देने के बाद भी ऐसे लोगों के लिए खतरा अभी टला नहीं है, जो इस बीमारी को मात दे चुके हैं। अभी बीते दिनों केंद्रीय गृह मंंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन कल फिर से उनके तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया।

ये भी पढ़े :बड़ा खतरा: मलेशिया में मिला कोरोना से भी 10 गुना ज्यादा खतरनाक वायरस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

डॉक्टरों के मुताबिक, जब कोई शख्स कोरोना की चपेट में आ जाता है तो उससे दुरूस्त होने के बावजूद भी उसके लिए खतरा पूरी तरह से टलता नहीं है। ऐसे लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस संदर्भ में डॉ बीएल शेरवाल बताते हैं कि जितने भी लोग कोरोना से ठीक हो रहे हैं। उनमें से अधिकांश लोगों में सांस लेने की समस्याएं उभरकर सामने आ रही है। फेफड़ों से संबंधित समस्याएं सामने आ रही है, इसलिए अब हम ऐसे मरीजोंं को अस्पताल खोलकर सीटी स्कैन के साथ अन्य जांच भी करेंगे, जिससे हम समस्याओं के कारण को जान पाएंगे।

वहीं, इस संदर्भ में अधिक जानकारी देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें लगातार ऐसे मरीज भी मिल रहे हैं, जिनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अस्पताल से घर लौटने के बाद मौत हो जा रही है। ऐसे केसों को लेकर ड़ॉक्टर का कहना है कि ऐसे मरीज पूर्णत: ठीक नहीं हो पाए। इन लोगों के आक्सीजन का स्तर गिर गाया, जिससे इनकी मौत हो गई। इस बारे में बताते हुए केंद्रीय मंत्री राज्यसभा सांसद केजे अल्फोंस बताते हैं कि उनकी 91 वर्षीय मां कोरोना वायरस से जंग लड़ चुकी थी। उनकी रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आई। इसके बाद उन्हें दो अटैक आए, जिसमें से पहले अटैक में तो वो बच गईं , मगर दूसरा अटैक पड़ते ही उनकी मौत हो गई। मंत्री बताते हैं कि यह वायरस बहुत खतरनाक है। यह इंसान के शरीर के महत्वपूर्ण अंगों को नष्ट कर देता है, जो आगे चलकर मरीज के मौत का कारण बनती है।

ये भी पढ़े :गजब..इस BJP नेता ने कहा- कीचड़ में नहाने और शंख बजाने से खत्म हो जाता है कोरोना वायरस