Nostradamus Predictions : साल 2022 में आएगी महाप्रलय, डर के साए में पल रही दुनिया

नास्त्रेदमस ने इस साल 2022 के लिए जो जो भविष्यवाणी की है उसे जानकर बहुत से लोग हैरान हो जाएंगे, जो उन्होंने बीते 500 साल पहले ही बताये थे. ज्ञात हो कि नास्त्रेदमस का जन्म जर्मनी में 14 दिसंबर 1503 और मृत्यु 2 जुलाई 1566 में हुई थी.

0
267
Nostradamus Predictions

Nostradamus Predictions for 2022: दुनिया के जाने माने भविष्यवेत्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) का अलग ही मुकाम है और उनकी 85 प्रतिशत भविष्यवाणियां अभी तक सच भी हुई हैं, इनमें हिटलर के शासन, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11 हमला और फ्रांस क्रांति भी शामिल हैं. नास्त्रेदमस ने इस साल 2022 के लिए जो जो भविष्यवाणी की है उसे जानकर बहुत से लोग हैरान हो जाएंगे, जो उन्होंने बीते 500 साल पहले ही बताये थे. ज्ञात हो कि नास्त्रेदमस का जन्म जर्मनी में 14 दिसंबर 1503 और मृत्यु 2 जुलाई 1566 में हुई थी.

बढ़ने लगेगी महंगाई

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों के हिसाब से साल 2022 में, महंगाई आपे से बाहर हो जाएगी । अमेरिकी डॉलर में तेजी से गिरावट देखी जाएगी । इस भविष्यवाणी के हिसाब से, साल 2022 में सोने, चांदी और डिजिटल करंसी को ही संपत्ति माना जाएगा इसकी वजह से लोग अधिक से अधिक पैसा निवेश करेंगे ।

पृथ्वी को पहुंचेगी क्षति

इसकी बाद जो अगली भविष्‍यवाणी की गयी है, वो और भी अधिक चौंकाने वाली हैं, भविष्‍यवक्‍ता के अनुसार साल 2022 में किसी एक ऐस्टरॉइड के कारण पृथ्वी को बहुत नुकसान पहुंचने वाला है । इसके अलावा एक बड़ी चट्टान समुद्र में गिर जाएगी, जिसके कारण भयंकर लहरें उठ जाएंगी जो पृथ्वी को चारों ओर से घेर लेंगी। समुद्र का पानी बढ़ने से बाढ़ आ जाएगी और बहुत नुकसान होगा ।

फट जाएगा परमाणु बम

नास्‍त्रेमस ने ये भी भविष्यवाणी में लिखा है कि आने वाले साल में एक विनाशकारी परमाणु बम फट जाएगा । इसकी
वजह से जलवायु परिवर्तन होगा, यही नहीं पृथ्वी की स्थिति में भी बदलाव भी आ सकता है ।

हर जगह छा जाएगा अंधेरा

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में बताया गया है कि साल 2022 से पहले ही तबाही और उसके बाद शांति लाएगा । शांति से पहले पूरी दुनिया में 72 घंटे के लिये अंधेरा छा जाएगा । ये सुनकर आप हैरान होजाएंगे ये जानकर कि, पतझड़ के
समय पहाड़ों पर बर्फ गिरेगी। कई देशों के युद्ध शुरू होते ही खत्म हो जाएंगे, एक प्राकृतिक घटना इन सबको खत्म कर देगी । तीन दिन के अंधेरे के बाद लोगों के जीवन से आधुनिकता पूरी तरीके से खत्म हो जाएगी ।

फ्रांस में आएगा बड़ा तूफान

फ्रांस में भी नास्‍त्रेदम के अनुसार, साल 2022 में एक बड़ा तूफान आने वाला हैं , इसके चलते दुनिया के कई हिस्सों में भीषण आग, सूखा और बाढ़ के हालात आ सकते हैं । भविष्यवाणी के अनुसार 2022 में विश्वव्यापी भुखमरी फैलेगी ।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की होगी उन्नति

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार साल 2022 में पर्सनल कंप्यूटर का ब्रेन मनुष्यों पर नियंत्रण करनेNostradamus में पूरी तरह से सक्षम होगा । मतलब कि अगला साल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के नाम हो जाएगा, रोबोट मानव जाति को खत्म कर सकते हैं ।

भूमध्य सागर में बड़ा धमाका

इस भविष्यवाणी के अनुसार मेनोर्का द्वीप के पास, भूमध्य सागर में मिसाइल के परीक्षण के समय एक बड़े विस्फोट की भी आशंका है।

तानाशाह किम जोंग उन की होगी मौत

सेंचुरिया IV के 14वें ‘क्वाट्रेन’ में उन्होंने लिखा है कि, ‘एक ताकतवर शख्स की अचानक मौत से बदलाव आने वाला है. इससे राज्य में नया चेहरा बाहर आएगा.’

जापान में आएगा तीव्र भूकंप

नास्त्रेदमस की सेंचुरिया III के तीसरे ‘क्वाट्रेन’ में 2022 में जापान में भूकंप आने के बारे में बताया गया है. उन्होंने
लिखा, ‘चरम संकट की ओर/ एशिया का एक देश होगा. उसकी गहराई के हिसाब से उसे भूकंप कहा जाएगा.’

Read More-Sara Ali Khan ने Alia और Ranbir की रोमांटिक शादी को बता दिया सस्ता, जिसे सुनकर Janhvi Kapoor ने दिया बड़ा रिएक्शन