पति-पत्नी के झगड़े में मासूम बच्चे का सौदा, कलयुगी मां ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम 

88

दुनिया बदल गई। रिश्तें बदल गए। कुछ रिश्तें शर्मसार हो गए तो कुछ गुमनाम हो गए। हर रोज शर्मसार होते रिश्तें अब मर्यादाओं की सरहदों को लांघ चुके हैं। दिल रोता है मन दुखता है पर क्या करें? यह तो हकीकत है, जिसे स्वीकार करना है। खैर, हम इन वेदनाओं को शब्दों में अपने पाठकों के बीच इसलिए प्रस्तुत कर रहे हैं, चूंकि एक ऐसे ही रिश्तों के शर्मसार होने का मामला तेलंगाना से सामने आया है, जहां पर एक महिला थी, जब उसकी दैनिक जरूरतों पूरी न हो पाई तो उसने महज दो महीने के बच्चे को सिर्फ 45 हजार रूपए में बेच दिया।

ये भी पढ़े :फर्जी क्राइम ब्रांच चलाकर लोगों से लाखों की वसूली करने वाले, पति पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

लिखकर नहीं बल्कि सोचकर ही रूह कांप जाती है कि क्या ऐसा भी हो सकता है। आखिर एक मां, वो मां जो अपने बच्चे को 9 माह अपने गर्भ में रखती है। इसके बाद बेशुमार पीड़िाओं को और दर्दों को अपना हमसफर बना अपने बच्चे को पालती और पोषती है। अब आखिर उस मां की ऐसी क्या मजबूरी रही कि उसने अपने दो महीने के बच्चे को बेचने का फैसला करना पड़ा। जब यही सवाल उस महिला से किया गया तो उसने यह कहकर अपने आपको निर्देोष और मासूम साबित करने की कोशिश की कि उसके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो उसकी अच्छी परवरिश कर सके। उसका अच्छा भविष्य बना सके, इसलिए उस महिला ने अपने मासूम का सौदा कर दिया तो फिर अब महिला के इस जवाब से यह सवाल भी पूछना बनता है कि आखिर क्या उस बच्चे को दलालों के हाथों बेचने से उस मासूम का क्या भविष्य संवर जाएगा।

यही खत्म नहीं होती महिला की तरकीर 

महिला की तररीरें यहीं खत्म नहीं होती है। इसके बाद महिला ने अपने बचाव में दलीलें पेश करते हुए कहा कि उसकी दैनिक जरूरतें भी पूरी नहीं हो रही थी, इसलिए उसने यह कदम उठाने का फैसला किया। दरअसल, इस पूरे मामले की तहकीकात करने पर मालूम पड़ा कि तीन अगस्त को महिला का पति के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और पति उस महिला से नाराज होकर कहीं चला गया। अब इतने ही दिनों में महिला के जेहन में यह खौफ समा गया कि उसका पति अब उसे छोड़कर जा चुका है। ऐसे में वह अपने बच्चे का लालन पालन और अपने दैनिक जरूरतों की पूर्ति आखिर कैसे करेगी, इसलिए कथित तौर पर महिला यह कदम उठाने पर मजबूर हो गई।

जब घर आया पति 

वहीं जब पति का गुस्सा शांत हुआ और अपने घर वापस आया तो अपने बच्चे को न देखने पर उसने पत्नी से सवाल किया कि आखिर हमारा बच्चा कहां है, तो पति के पूछने पर महिला बोली कि मैंने उसे कुछ लोगों के हाथों 45  हजार रूपए में बेच दिया, जब पति ने सवाल किया कि आखिर क्यों बेच दिया हमारे बच्चे को तो महिला बोली कि मुझे लगा कि अब मेरी जरूरती कैसे पूरी होंगी। हम इस बच्चे का भविष्य कैसा बना पाएंगे, इसलिए मैंने उस बच्चे को बेचने का फैसला कर लिया ।

गुस्से में पति ने उठाया ऐसा कदम 

उधर, जैसे अपने बच्चे को बेचे जाने के बारे में मालूम पड़ा तो फौरन पति ने महिला और उन दलालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिन्होंने बच्चे को खऱीदा था। इसके बाद पुलिस ने पति की शिकायत पर महिला समेत 6 दलालों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि जिन लोगों ने मासूम बच्चे को बेचने का काम किया है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पुलिस के मुताबिक, महिला का पति के साथ झगड़ा हो गया था, जिसके बाद महिला को लगा कि खुद का और अपने बच्चे की जरूरतें कहां से पूरी कर पाएगी, इसलिए उसने बच्चे को बेचने का फैसला किया। ये भी पढ़े :पत्नी के साथ सो रहा था पति, तभी कमरे में निकले एक साथ 45 कोबरा सांप, फिर..