खुद को कोरोना पॉजिटिव बताकर पत्नी को बोला ‘जी नहीं पाऊंगा’ एक महीने बाद गर्लफ्रैंड के पास मिला

167

देशभर में कोरोना संकट का दौर अपने चरम पर पहुंच चुका है, ऐसे माहौल में भी लोग अजीबो-गरीब कृत्य करने से बाज नहीं आ रहे। ताजा मामला मेट्रो सिटी नवी मुंबई का है, जहां एक युवक ने अपनी पत्नी को झूठ बोलकर गर्लफ्रैंड के साथ रंगरेलियां मनाने चला गया। हैरान कर देने वाली बात यह है कि उसने अपनी पत्नी से दूर रहने के लिए कोरोना वायरस का सहारा लिया। जी हां, अब आप सोच रहे होंगे कि कोरोना वायरस का सहारा कैसे? तो उसका जवाब खुद युवक ने दिया है। दरअसल 24 जुलाई की रात 28 साल के इस व्यक्ति ने अपनी पत्नी को फोन कर बताया, ‘मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है मैं अब जी नही सकता.’ पत्नी के कानों तक जैसे ही यह बात पहुंची वह बेसुध हो गयी। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाती पति का फोन बंद हो गया। ऐसे में वह और घबरा गई और यह सारी बात अपने भाई को फोन कर बताई। बहन के साथ भाई भी युवक की तलाश में निकल गया। लेकिन रात भर ढूंढने के बाद निराशा हाथ लगी।

ये भी पढ़ें:-जब नई नवेली दुल्हन का दूल्हे ने उठाया घूंघट, सुहागरात वाले दिन बुलानी पड़ गई पुलिस

तभी अचानक वाशी सेक्टर 17 नंबर सड़क पर युवक की मोटरसाइकिल, चाबी, बैग और हेलमेट भी मिला पर व्यक्ति का कुछ पता नही चला. वाशी पुलिस थाने के एसीपी विनायक वत्स के मुताबिक पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की. कई जगह के सीसीटीवी खंगाले गए. मोबाइल लोकशन पता करने की कोशिश की गई। आस-पास बीच पर हर जगह युवक की तलाश की गई लेकिन उसका कुछ नहीं पता चला।

इतना ही नहीं व्यक्ति ने उस रात 100 नंबर पर भी 2 बार डायल किया था इसलिए किसी से दुश्मनी, लूटपाट या झगड़े के एंगल से भी जांच की गई। युवक की तलाश में पूरा महीना बीत गया, इस दौरान अचानक पुलिस को उसके प्रेम प्रसंग की जानकारी मिली तो जांच की दिशा का एंगल पलटा गया।

पुलिस ने महीने भर की मशक्कत के बाद युवक के इंदौर में होने का पता चला। जैसे ही पुलिस वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजीव धुमाल के मार्गदर्शन में एक टीम इंदौर जब पहुंची तो व्यक्ति वहां अपनी प्रेमिका के साथ मिला। पुलिस 15 सितंबर को उसे पकड़कर नवी मुंबई ले आई, उसकी पत्नी को बुलाकर सारा माजरा समझा गया।

ये भी पढ़ें:-दिशा ने मौत से ठीक पहले किया 100 नंबर डायल, मुंबई पुलिस पर उठे सवाल, कहां गया रिकॉर्ड?