Monday, January 25, 2021
Home वायरल खबर क्लास में 17 साल के लड़के ने नाबालिग लड़की की भरी मांग,...

क्लास में 17 साल के लड़के ने नाबालिग लड़की की भरी मांग, पहनाया मंगलसूत्र, Video से एक्शन में पुलिस

कई बार ऐसा देखने-सुनने को मिलता है जब बच्चे अनजाने में ही सही लेकिन ऐसा कुछ कर जाते हैं जिससे माता-पिता के लिए नई मुश्किल खड़ी हो जाती है. वैसे तो आधुनिकता के दौर में बच्चे समय से पहले ही चीजों को समझने लगते हैं. लेकिन कभी-कभी अपनी उम्र नहीं देखते. अब जो मामला सामने आया है उसे ही देख लीजिए. जहां स्कूल के क्लासरूम में एक नाबालिग लड़के और लड़की द्वारा कथित तौर पर शादी रचा ली गई. जैसे ही शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और बाल विवाह अधिनियम, 2006 के तहत केस दर्जकर वीडियो में शामिल लड़के और लड़की को काउंसलिंग के लिए भेज दिया गया है.

स्कूल में शादी
पूरा मामला आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिला स्थित राजमहेन्द्रवरम में जूनियर कॉलेज का बताया जा रहा है. जहां नाबालिग लड़के-लड़की ने शादी रचा ली. बच्चों द्वारा शादी करने का मामला जैसे ही पुलिस के सामने आया. उन्होंने फौरन एक्शन लिया और इस शादी को भी अमान्य करार दिया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की जांच की जा रही है. जिससे पता चल सके कि, क्लास के अंदर नाबालिग बच्चों की शादी किसने कराई. नाबालिगों के शादी करने के मामले पर आंध्र प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष वैष्णवी पदमा ने जानकारी दी कि, क्लासरूम में शादी करने की जो घटना सामने आई है वो दोनों ही बच्चे 12वीं में पढ़ते हैं और अब नाबालिग लड़की को शेल्टर मुहैया कराया जाएगा. Read Also:- 12 साल छोटे कृष्णा से शादी के लिए कश्मीरा ने दिया फिरंगी पति को तलाक, वैनिटी वैन में बनाए संबंध

कितनी है लड़के की उम्र
मिली जानकारी के मुताबिक, नाबालिग लड़की से शादी रचाने वाले लड़के की उम्र सिर्फ 17 साल है और वो अपने साथ मंगलसूत्र लेकर आया था. उसने क्लास के अंदर ही लड़की को मंगलसूत्र पहनाया इसके बाद मांग में सिंदूर भरा और अपने दोस्तों के सामने तस्वीर भी खिंचाई. दोस्तों के सामने खिंचाई गई तस्वीर जब दोस्तों के बीच शेयर होने लगी तो धीरे-धीरे हर जगह आग की तरह फैल गई और सनसनी मच गई.

कॉलेज प्रशासन को इस मामले की जानकारी मिली तो लड़के व लड़की को कॉलेज से निकाल दिया और आयोग के चीफ पदमा ने बताया कि, नाबालिग लड़की के परिवार वालों ने अपनी ही बेटी को घर में रखने से इनकार कर दिया है. इसलिए अब पहले लड़की की काउंसलिंग कराई जाएगी और फिर शेल्टर दिया जाएगा. इसके अलावा नाबालिग लड़के के परिवार वालों से भी महिला आयोग के सदस्यों ने बात की है. आयोग ने लड़के के परिवार से काउंसलिंग कराने की अपील की है. फिलहाल पूरे इलाके में इस शादी की चर्चा हो रही है और सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया है कि, जब क्लासरूम के अंदर इस पूरी शादी को अंजाम दिया गया तब किसी टीचर ने देखा नहीं या नजरअंदाज किया गया. पुलिस पूरे वीडियो की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ेंः- आदित्य नारायण की शादी में हो गया अजब-गजब, वरमाला में फटा पायजामा, ऐसे लिए सात फेरे

Most Popular