जब भैंसो के झुंड में फंसे दो शेर..देखें वायरल वीडियो में क्या हुआ अंजाम!

96

सोशल मीडिया पर इन दिनों शेर और भैंसों का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। दरअसल इस वायरल वीडियों में साफ देखा जा सकता है कि दो शेर भैंसों के एक झुंड में फंस जाते है। हालांकि पहले तो शेरों ने एक अकेली भैंस पर हमला करने की पूरी प्लानिंग की थी, यहां तक कि उसे दबोच भी लिया था। लेकिन जब शरों के बीच में भैंसों ने जब अकेली भैंस को फंसता देखा तो पूरा झुंड उसकी मदद के लिए आगे आ गया। दोनों शेर भैसों के झुंड को खदेड़ते रह हैं लेकिन कोई फायदा नहीं होता, गुस्साई झुंड में करीब 50 से 80 भैंस शेरों पर हावी पड़ गई।

शेरों ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की थी किसी तरह भैंसों को खदेड़ा जाए, लेकिन यहां एक या दो भैंस नहीं थी बल्कि पूरा झुंड शेरों से भिड़ गया। हालांकि शेर को हमेशा से जंगल का राजा कहा जाता है, लेकिन अंत में जीत भैंसों की होती है। भैंसों के झुंड को पीछे आते देख दोनों शेर वहां से भाग निकले।

इस वायरल वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, उन्होंने कैप्शन में लिखा – एकता और जीत पर्यायवाची हैं। समूह की एकता के कारण भैंसों का शिकार करने वाले शेर खुद शिकार हो गए, वीडियो में साफ दिख रहा है कि भैंसों का एक बड़ा झुंड किसी जंगल में है, वे सब एक ओर से जा रहे थे, तभी अचानक सामने की तरफ से दो शेर धीरे-धीरे उनकी तरफ बढ़ने लगे।

ये भी पढ़ें:-जब मीयरकैट के झुंड में फंसा किंग कोबरा, देखने लायक था जबरदस्त मुकाबला, Video Viral