शर्मनाक! जेई ने जिंदा सांप को किया आग के हवाले, फिर Video भी किया वायरल

423
Snake alive video viral

बेजुबान के साथ दरिंदगी के कई मामले सामने आए हैं. लेकिन जो मामला हरियाणा के नूंह जिले से सामने आया है वो वाकई हैरान और शर्मनाक है. जिले से एक जिंदा सांप को जलाने के मामला प्रकाश में आया और इस घटना का आरोप नूंह पावर हाउस के जेई रामकिशन निवासी वार्ड 7 पर लगा है. जेई पर आरोप है कि, उसने सांप को पावर हाउस (Power House) में जिंदा जलाया और फिर पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इस घटना को जिसने भी देखा वो हैरान रह गया और अब लोग जेई के खिलाफ एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं. जेई को एक बार भी तड़पते सांप पर दया नहीं आई.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद जब पूरे मामले की जानकारी भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के जिलाध्यक्ष मोहम्मद जुबेर को लगी. उन्होंने फौरन मामले पर नूंह सिटी थाने में शिकायत देकर रिपोर्ट दर्ज करने के लिए कहा. जिलाध्यक्ष ने कहा कि, जो भी लोग इस तरह से जीव-जंतुओं की निर्मम हत्या कर रहे हैं उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. क्योंकि, ऐसा करने से वन्य जीवों की आबादी धीरे-धीरे लुप्त हो ही है. और इससे पर्यावरण पर भी गहरा प्रभाव पड़ रहा है. जो भी लोग इस तरह से जिंदा जानवरों के साथ सलूक कर रहे हैं उन्हें न तो कानून का डर है और न ही किसी चीज का.

जेई के खिलाफ कार्रवाई कब!
सांप के साथ इस तरह का बुरा बर्ताव करने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. क्योंकि, जिसने इस पूरी घटना को अंजाम दिया है वो जेई जैसे पद पर तैनात हैं. हालांकि, मामले पर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है और सिटी थाने के एसएचओ हरि सिंह ने कहा कि, मामले की जांच हो रही है. जो कोई भी इस क्रूरता का दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई जरूर की जाएगी.

तड़पते सांप पर भी नहीं आई दया
जेई ने जिस वीडियो को वायरल किया है. उसे देखने के बाद से लोगों में गुस्सा का माहौल है. जेई पहले एक डंडे से सांप को पकड़ता है और आग पर फेंक देता है. आग से सांप को तड़पते देख भी जेई को उस पर दया नहीं आती और वो उसे जिंदा ही आग के हवाले कर देता है. इस तरह का मामला न सिर्फ निंदनीय है बल्कि बहुत ही शर्मनाक है.

ये भी पढ़ेंः- बिल्ली ही नहीं इन 4 जानवरों का रास्ता काटना भी होता है अशुभ, हो सकती है बड़ी अनहोनी