फिल्मी अंदाज में सुरंग खोदकर भाग गया तस्कर, जेल प्रशासन के रौंगटे खड़े, तलाश जारी

116

इंडोनेशिया की टेंगरेंग जेल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक चीनी तस्कर जेल में सुरंग बनाकर भाग गया। इस घटना के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप का माहौल बना हुआ है। भागने वाले चीनी तस्कर का नाम काई जी फान बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि काई जी फान को राजधानी जकार्ता के पास बैंटन की टेंगरेंग जेल में 2017 में लाया गया था। इंडोनेशिया पुलिस ने 110 किलोग्राम की ड्रग तस्करी के साथ काई जी फान को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। लेकिन यह तस्कर फिल्मी अंदाज में जेल के भीतर 30 किलोमीटर की सुरंग खोदकर भाग निकला। बताया जा रहा है कि ड्रग तस्करी के आरोप में इस चीनी तस्कर को मौत की सजा सुनाई गई थी। जिस सुरंग को उसने खोदा वो एक सीवर से जुड़ी हुई थी. जेल प्रशासन अब ये पता करने में जुटा है, कि यह भागा कैसे? इसने 30 किलोमीटर की लंबी सुरंग अकेले कैसे खोद ली?

ये भी पढ़ें:-अपहरण की नकली कहानी ने खोला हीरों के हेर-फेर का राज! दो तस्कर गिरफ्तार

टेंगरंग पुलिस के प्रमुख सुगेंग हरियायान्टो ने बताया कि ‘यह दूसरी बार है जब वह इन्वेस्टगेटिंग सेल से भाग निकला।

अधिकारियों के मुताबिक काई जी फान ने सुरंग खोदने की योजना में बाकी कैदियों को भी शामिल करने की कोशिश की थी. लेकिन कोई भी तैयार नहीं हुआ, तो उसने अकेले ही पूरी सुरंग खोद डाली।

इससे पहले जनवरी 2017 में उसने बाथरूम की दीवार में लोहे की रोड़ से छेद कर भागने की कोशिश की थी, हालांकि तीन दिन के अंदर पश्चिम जावा से उसे पकड़ लिया गया था। लेकिन इस बार जो उसने सुरंग बनाकर जेल प्रशासन को चकमा दिया है, उसने अधिकारियों की नींद उड़ा कर रख दी है।

30 मीटर लंबी सुरंग खोदना कोई आसान काम नहीं है. इसके लिए काफी वक्त और औजार चाहिए, लेकिन इंडोनेशिया के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने एक खोखा, छेनी, पेचकस और कुछ उपकरण बरामद किए हैं.

अनुमान लगाया जा रहा है कि यह सब सामान उसे जेल की रसोई पर किए जा रहे निर्माण कार्य के दौरान मिले होंगे। पुलिस ने चीनी तस्कर की तलाश तेज कर दी है।

ये भी पढ़ें:-जेट की इमरजेंसी लैंडिंग कर ड्रग तस्करों ने लगाई आग, पल भर में किया करोड़ो का नुकसान