दुबई(Dubai)। लॉटरी(lottery) के बारें में तो सब ने सुना होगा। लोग लॉटरी का टिकट खरीद कर अपनी किस्मत आजमाते है। कभी कभी उनकी किस्मत चमक जाती है और वो जीत जाते है। लेकिन लॉटरी में क्या कोई इतनी रकम जीतता है कि वह पूरी जिंदगी बैठकर खा सकता है, ऐशो-आराम कर सकता है। जी हां ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है दुबई से, जहां रहने वाले एक भारतीय शख्स की करोड़ो की लॉटरी लग गई।

दरअसल, 37 वर्षीय सोमराजन(somrajan) नाम का एक व्यक्ति कमाने के लिए दुबई गया था। वहां वो ड्राइवर का काम करता है। दुबई में उसके साथ उसके नौ और दोस्त भी काम करने गए। संयुक्त अरब अमीरात(UAE) उसके अपने साथियों के साथ मिलकर लॉटरी का टिकट खरीदा। लेकिन वहीं जब लॉटरी निकली तो रकम जानकर सबके होश उड़ गए। सोमराजन ने साथियों के साथ मिलकर दो करोड़ दिरहम (यानी करीब 40 करोड़ रुपए) की लॉटरी जीत ली है।

‘खलीज टाइम्स’ ने शनिवार को बताया कि केरल निवासी और अबु धाबी में ड्राइवर की नौकरी कर रहे रंजीत सोमराजन पिछले तीन साल से लॉटरी का टिकट खरीद रहा था। वहीं मीडिया रिपोर्ट में सोमराजन के हवाले से कहा गया, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा जैकपॉट लगेगा। मुझे लगा था कि मैं दूसरे या तीसरे स्थान की लॉटरी जीत सकता हूं.’ उसने कहा कि इस बार दूसरा पुरस्कार 30 लाख और तीसरा पुरस्कार 10 लाख दिरहम था। वहीं इतना बड़ा जैकपॉट लगने के बाद से सोमराजन के पास उसके मित्रों एवं रिश्तेदारों के फोन लगातार आ रहे हैं। अब उसका कहना है कि इस रकम का बंटवारा हम बराबर करेंगे।

सोमराजन ने कहा, ‘मैं 2008 से यहां हूं। मैंने दुबई टैक्सी (Dubai Taxi) और अन्य कंपनियों के साथ चालक के रूप में काम किया। पिछले साल मैंने एक कंपनी में चालक सह विक्रेता के रूप में काम किया, लेकिन वेतन कटने के कारण मेरे लिए जीवनयापन मुश्किल था।’

सोमराजन ने बताया कि, ‘हम कुल 10 लोग हैं। मेरे बाकी साथी भारत, पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश से हैं। वो सभी एक होटल की पार्किंग में काम करते हैं। हमने ‘दो खरीदों एवं एक मुफ्त पाओ’ पेशकश के तहत टिकट खरीदा था। हम सबने 100 दिरहम दिए। और टिकट 29 जून को मेरे नाम पर लिया गया।

इसे भी पढ़ें-कोरोना रिकवरी के बाद डायबिटीज के मरीज इन चीजों का करें सेवन, शुगर रहेगा कंट्रोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here