पायलट की मौत से सदमे में परिजन, 10 दिन बाद ही बनने वाले थे पिता, मां और गर्भवती पत्नी बेहोश

647

वंदे भारत मिशन के तहत हिंदुस्तानियों को खाड़ी देशों से भारत ला रहा एयर एयर इंडिया विमान गत शुक्रवार को हादसे का शिकर हो गया था। दुर्घटनाग्रस्त हुए इस विमान में 194 लोग सवार थे। यह खबर लगते ही चौतरफा शोक की लहर दौड़ गई। हर किसी ने आगे आकर इस हादसे में मृतक लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया। उधर, इस हादसे में मारे गए पायलट का पार्थिव शरीर परिजनों के घर पहुंचा तो वो अपने आपको रोक नहीं पाए। एक तरफ जहां मां बेहोश हो गई तो वहीं गर्भवती पत्नी को भी यह यकीन नहीं हुआ कि अब उनका सुहाग हमेशा के लिए उन्हें अलविदा कह चुका है। मृतक पायलट परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

ये भी पढ़े :कोझिकोड एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, एयरइंडिया का विमान दो हिस्सों में टूटा, रेस्क्यू जारी

उधर, परिजनों के लिए सबसे ज्यादा दर्दनाक पल यह है कि पायलट की पत्नी गर्भवती थी और 10 दिनों बाद ही मृतक पायलट अखिलेश पिता बनने वाले थे। अखिलेश की शादी दो साल पहले ही हुई थी। लॉकडाउन में वे घर भी आने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही वे इस दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए। परजिनों के लिए यह यकीन करना नामुमकिन हो रहा है कि अखिलेश अब इस दुनिया में नहीं रहे। परिजनों क कहना है कि अखिलेश के पिता बनने की खुशी की तैयारी कर रहे थे, लेकिन इससे पहले उसकी मौत की खबर ने हम सभी को बुरी तरह झकझोर कर रख दिया है।

वहीं, अखिलेश के परिजन अब सरकार से उन्हें शहीद का दर्जा दिलाने की मांग कर रहे हैं। अखिलेश की शादी आज से दो साल पहले दिसंबर माह में ही हुई थी। अखिलेश के घर में  2 भाई एवं एक बहन और पत्नी मेघा सहित माता पिता है। गौरतलब है कि उड़ान संख्या आईएक्स 1344 कोझिकोड में शुक्रवार शाम सात बजकर 41 मिनट पर यह हवाईपट्टी से फिसल गई थी। विमान में 194 यात्री सवार थे। इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़े :केरल विमान हादसा: CISF जवान ने बताया आंखो देखा हाल, ऐसे चंद सेकंड में खत्म कई लोगों की जिंदगी