प्यार के लिए मिसाल बनीं IAS टीना और आमिर की टूट रही शादी, तलाक के लिए दायर की अर्जी, जानें वजह

623

साल 2015 की बात है, जब प्यार के लिए IAS की टॉपर टीना डाबी (Tina Dabi) और सेकंड टॉपर रहे आमिर की जोड़ी लोगों के लिए एक बड़ी मिसाल बनी थी. इन दोनों की प्यार की चर्चाएं चारो तरफ सुर्खियों में थी. लोग इनके प्यार की मिसाल देने लगे थे. लेकिन अब इस जोड़ी के अलग होने की खबर सामने आ रही है. दरअसल 2015 में टीना डाबी आईएएस (IAS) की टॉपर थीं, और दिल्ली की चार्मिंग और टैलेंटेड यंग लेडी की लिस्ट में शामिल हो चुकी थीं. इसी साल की परीक्षा में दूसरे नंबर के टॉपर कश्मीर के आमिर भी थे.

ये भी पढ़ें:- समाज के खिलाफ इन केंद्रीय मंत्रियों ने प्यार को दी तरजीह, जाति-धर्म से उठकर रचाई शादी

कहते हैं कि, दोनों पहली नजर में ही एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे. बिना समाज की परवाह किए दोनों शादी के बंधन में भी बंध गए. दोनों की ये प्रेम कहानी काफी खूबसूरत थी. लेकिन दो साल के बाद ये खबर सामने आई कि अब ये जोड़ी तलाक लेना चाहती है, जिसके लिए कोर्ट में दोनों ने याचिका भी डाल दी है.Tina Dabi Amir आज हम आपको अपनी इस खबर के जरिए इस जोड़ी की प्रेम कहानी से रूबरू करवाएंगे.

दरअसल राजस्थान कैडर की आईएएस टीना डाबी साल 2015 की टॉपर थीं. जबकि कश्मीर के रहने वाले आमिर उल शफी खान इसी साल के नंबर दो के टॉपर थे. कहते हैं कि, दोनों दिल्ली में आईएएस फेशिलेशन कार्यक्रम में एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे. Tina Dabi Amirइसके बाद दोनों एक-दूसरे से दिल्ली में नॉर्थ ब्लॉक स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग के दफ्तर में मिले. शुरू से ही अपने इस रिश्ते को लेकर दोनों के विचार काफी खुले थे. यहां तक कि ये जोड़ी अपनी तस्वीरें भी इंटरनेट के जरिए अपलोड करती रहती थी.

इस सिलसिले में दोनों का प्यार लाल बहादुर शास्त्री आईएएस एकेडमी मसूरी में आसमान की ऊंचाईयां छूने लगा. 2 साल तक चली ट्रेनिंग में आए दिन दोनों एक साथ ही नजर आते थे. यहां तक कि साथ घूमना-फिरना भी होता था. इस दौरान दोनों एक-दूसरे के काफी नजदीक आ गए, और ये जोड़ी चर्चा का विषय बन गई. Tina Dabi Amirकहते हैं कि, ट्रेनिंग के वक्त की बात है जब दोनों यूरोप से जुड़े कई शहरों में घूमने के लिए गए. ऐसे में टीना ने अपनी नजदीकियों की जानकारी इंस्टाग्राम के जरिए तस्वीरें साझा करके देनी शुरू कर दी थी. यही नहीं एक समय ऐसा भी आया जब मीडिया में भी इन दोनों के प्यार ने जमकर सुर्खियां बटोरी थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, साल 2015 में जिस वक्त टीना ने आईएएस की परीक्षा में टॉप पोजिशन हासिल की थी, उस वक्त वो सिर्फ 26 साल की थीं. दरअसल टीना ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीतिक विषय में कॉलेज किया था.Tina Dabi Amir जिस वक्त आमिर और टीना एक-दूसरे के करीब आए थे तब उनकी जोड़ी को अलग करने के लिए जमकर हंगामा भी मचा था. सोशल मीडिया के जरिए इन्हें काफी ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा था. यहां तक कि कई हिंदू संगठनों ने भी इस जोड़ी को लेकर नाराजगी जाहिर की थी. लेकिन इन अटकलों के बावजूद दोनों रिलेशनशिप में तो रहे ही साथ ही शादी के सात फेरे भी ले लिए थे.

साल 2018 की बात है जब जयपुर में दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली थी. इसके बाद ये जोड़ी जमकर चर्चाओं में रही. दोनों को एक साथ देखकर यही लगता था कि ये जोड़ी एक-दूसरे के लिए ही ऊपर वाले ने बनाई है. इस दौरान दोनों को राजस्थान कैडर मिला और आसपास के जिलों में पहली पोस्टिंग मिली. कोर्ट मैरिज संपन्न होने के बाद इस जोड़ी ने बड़े धूमधाम से टूरिस्ट डेस्टिनेशन पहलगाम में शादी की. Tina Dabi Amirजिसमें कपल के करीबी दोस्त और फैमिली मेंबर ही शामिल होने पहुंचे थे. हालांकि अब ये प्यार कहीं धूमिल हो गया, और दो साल के अंदर रिश्ता टूटने की कगार पर आ खड़ा हुआ है. कहा जा रहा है कि बीते कुछ दिनों से दोनों के रिश्ते में खटास आ गई थी. जिसे लेकर चर्चा भी होने लगी थी. लेकिन अब ये खबर मीडिया में आ चुकी है कि इस कपल ने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दी है.

ये भी पढ़ें:-लुटेरी दुल्हन की गजब कहानी..शादी की पहली रात के बाद ही दूल्हा हो जाता है बर्बाद