लड़की के सपने में आया इच्छाधारी नाग, शादी रचाकर बोली- ‘मैं हूं नागिन’

218

क्या कभी किसी ने यह सुना है, एक लड़की ने एक नाग से शादी की हो, जब सुनने में ही अजीब लग रहा है, तो ये हकीकत में कैसा लगेगा। जिसने शादी की है उसकी मानसिकता क्या होगी। अगर शादी कर भी ली तो उसके बाद उसके जीवन में क्या बदलाव आया। बहरहाल यूं तो सभी ने नाग-नागिन की पिक्चर देखी होगी, लगभग लोगों ने देखी ही होगी जिसमें एक इच्छाधारी नाग एक लड़की के सपने में आता है, और फिर उसे भी अपने साथ ले जाता है। हालांकि यह सिर्फ सपने में ही ऐसा होता है, लेकिन इन दिनों जो मामला सामने आया है, उसने सपने की परिभाषा ही बदल दी। लोग समझ ही नहीं पा रहे आखिर महिला को हुआ क्या है, वह क्यों सांप के झमेले में पड़ रही है। दुनिया में क्या लड़कों की कमी है, जो सांप से शादी करेगी। ताजा मामला मध्य प्रदेश के ​छिंदवाड़ा तहसील के गांव धमनिया का है। यहां रहने वाली एक लड़की पर अचानक नाग से शादी करने की धुन सवार हो गई और उसने शादी करके ही दम लिया। दरअसल जिस लड़की ने नाग से शादी की है, उसका कहना है कि नागराज उसके सपने में आते थे, और फिर मैंने भी उनसे शादी करने की ठान ली। इतना ही नहीं लड़की नागिन जैसी हरकतें करने लगी, आस-पास के लोग दहशत में आ गए।

ये भी पढ़ें:-महंगा पड़ा सपेरे को सांप के साथ नागिन डांस भड़के कोबरा ने कर दिया ऐसा हाल

लड़की अपनी शादी का ढोल पीटते हुए जोड़े में दुल्हन की तरह सज-धजकर नागिन की तरह लहराते हुए सीधा मन्दिर पहुंच गई और यहाँ वह अपने नाग के आने का इंतजार करने लगी।

इस दौरान लडक़ी नागिन की तरह खूब ढोली, उसने नागिन की तरह डांस किया। जमीन पर, हरी-भरी झाड़ियों पर वह खूब इधर से उधर नागिन जैसी हरकतें करने लगी।

लड़की तो पहले काफी देर तक यह कहती रही देखो इधर से आ रहे हैं मेरे नाग देवता, देखो उधर से आ रहे मेरे नाग देवता, बस आ गए यहीं पास में हैं।वहीं, जब तमाशा देखने वाले लोग लड़की से पूछते कि कितनी देर में आएंगे तो लडक़ी उन लोगों को डांटकर उसे चुप करा देती और कहती आप लोग शांत हो जाइए।वो आते ही होंगे। इधर, जब नाग देवता के

आने का कहीं अता पता ही नहीं रहा तो लड़की ने लोगों से एक नई बात कहनी शुरू कर दी कि वह लोग नाग देवता का रास्ता रोक रहे हैं।वो आ तो रहे हैं मगर उनका रास्ता काटा जा रहा है।इसलिए वह आ नहीं पा रहे हैं। जब नाग नहीं आया तो लड़की ने मन्दिर में मंडप के नीचे अग्नि को साक्षी मानकर और नाग को ख्यालों में पति मानकर सात फेरे ले डाले।

सोशल मीडिया पर यह वाकया काफी ज्यादा वायरल हो रहा है, लोग इसे मानसिक बीमारी भी कह रहे हैं, और हो भी सकता हो यह सच हो, ये तो महिला ही जानें कि उसके सपने में क्या वाकई नागराज आए थे? या फिर ऐसी कहानी गढ़ी गई।

ये भी पढ़ें:-अनलॉक-4 में सरकार ने दिया रियायतों का भंडार, उम्मीद से ज्यादा दी गई छूट, यहां जानें सब कुछ