बड़ा हादसा: आंध्र प्रदेश के कोविड सेंटर में लगी भीषण आग, हादसे में 9 लोगों के मारे जाने की हुई पुष्टि

38

इस वक्त की बड़ी और दुखद खबर आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से सामने आ रही है। खबर है कि वहां के होटल स्वर्ण पैलेस में भीषण आग लग गई है। कोरोना महामारी को मद्देनजर रखते हुए इस होटल को कोविड केयर सेंटर में तब्दील कर दिया गया था। इस होटल में 40 मरीज सहित 10 मेडिकल स्टाफ थे। अब तक इस हादसे में 9 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। वहीं, मृतकों की संख्या में इजाफे की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल, मौके पर दमकल कर्मचारी पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। होटल में लगे भीषण आग के मद्देनजर काफी लोगों के झुलस जाने की भी खबर सामने आ रही है।

ये भी पढ़े :बस्ती: कस्तुरबा बालिका स्कूल में लगी आग, छात्रों के बीच मची अफरातफरी

बताया जा रहा है कि अब तक राहत एवं बचाव कार्य के इस क्रम में 30 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। उधर, इस हादसे में कई लोगे के घायल होने की भी बात कही जा रही है। वहीं, मृतकों के शवों को होटल से बाहर निकाल लिया गया है। फिलहाल तो अभी कई लोगों के होटल में फंसे होने की बात सामने आ रही है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। उधर, प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए इस घटना की उच्चस्तरिय जांच के आदेश दिए हैं।

इस संदर्भ में अधिक जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि एक निजी अस्पताल में होटल को किराए पर लिया हुआ था। शुरूआती जांच यह बात सामने आई है कि यहां पर कोरोना के मरीजों को रखा गया था, जहां पर वे उपाराधीन बने हुए थे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल हुए सभी लोगों को उचित इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अधिकारियों को इस घटना के संदर्भ में उन्हें सीधा रिपोर्ट सौंपने की बात कही है।

ये भी पढ़े :बड़ी खबरः दिल्ली AIIMS में लगी भयंकर आग, मौके पर पहुंची 10 दमकल की गाड़ियां