गुजरात के ONGC प्लांट में लगी आग, लगातार 3 धमाकों से ऐसा बना मंजर, सिहर जाएंगे आप 

32

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर गुजरात के सूरत से सामने आई है। खबर है कि सुबह तकरीबन 3 बजे सूरत के ONGC प्लांट पर भयावह आग लग गई। इस आग की विकरालता का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि लगातार तीन तेज धमाके हुए। इन धमा्कों की भयावह आवाज को सुन आस-पास के लोग भी कांप उठे। वे भी सिहर गए। एक पल के लिए उन्हें लगा आखिर ऐसा क्या हुआ है कि इतनी तेज धमाके की आवाज आई है, तब जाकर इन्हें मालूम पड़ा कि ONGC के प्लांट पर आग लग गई है। प्लांट में लगी आग को काफी दूर से ही देखा जा सकता था।

इसके बाद स्थिति की संवेदनशीलता को भांपते हुए फौरन दमकल विभाग के कर्मचारियों को इस घटना के बारे में सूचित किया गया। मौजूदा समय में मौका-ए-वारदात पर दमकल की 12 गाड़ियां मौजूद है। फिलहाल यह सभी गाड़ियां इस आग पर पूर्णत: काबू पाने का प्रयास कर रही है। उधर, खबर लिखे जाने तक तो अभी तक किसी  के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं, इस खबर के संदर्भ में आगे की जानकारी के लिए आप यूपी वार्ता न्यूज के साथ बने रहिए। उधर, इस घटना पर अधिक जानकारी देते हुए सूरत जिले के कलेक्टर डॉ. धवल पटेल ने कहा कि यह आग सुबह लगभग 3 बजे लगी। ओएनजीसी हजीरा प्लांट पर लगातार तीन तेज धमाके हुए। फिलहाल ओएनजीसी के अधिकारियों द्वारा प्रेशर वाली गैस प्रणाली को डिप्रेसराइजिंग की प्रक्रिया जारी है।

वहीं, प्लांट में लगी इस भयावह आग की विकरालता को शब्दों में बयां करते हुए प्रत्यक्षदर्शी कहते हैं कि जैसे ही आग लगी तो उनके घरों की खिड़कियां तक हिलने लगी थी। उधर, ONGC ने इस घटना पर कहा कि  ‘आज सुबह हजीरा गैस प्रसंस्करण संयंत्र में आग लगी, जिस पर फिलहाल अब काबू पा लिया गया है। इस घटना से कोई भी हताहत या फिर घायल नहीं हुआ है। फिलहाल तो एहतियातन बरतते हुए सभी टर्मिनलों को बंद कर दिया गया है। ये भी पढ़े :मुंबई: NCB वाली बिल्डिंग में लगी आग, यहीं हुई थी रिया से पूछताछ, पहुंची फायर ब्रिगेड टीम