नवरात्रि में हर दिन घर बैठे कमाएं 2 हजार रूपये? केंद्र सरकार दे रही मौका, जानें पूरी सच्चाई

50
earn money

कोरोना महामारी (Corona epidemic) ने इस साल लाखों लोगों को बेरोजगार कर दिया है. हाथ से नौकरी जाने के बाद न जाने कितने लोग दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, तो वहीं न जाने कितने लोग गांव की ओर पलायन कर गए हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर नवरात्री में हर दिन 2 हजार रूपये कमाने का एक मैसेज तेजी से सुर्खियों में बना हुआ है. इस मैसेज में बताया गया है कि, इस साल नवरात्र में केंद्र सरकार (central government) बेरोजगारों को नौकरी देने का मौका दे रही है. ऐसे में अब ये मैसेज Whatsapp के जरिए लाखों लोगों के पास तेजी से पहुंच रहा है.

ये भी पढ़ें:- UP विधान परिषद में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फटाफट ऐसे करें अप्लाई

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब इस तरह की न जाने कितनी खबरें आई होंगी. जब से कोरोना महामारी ने पैर पसारना शुरू किया है तभी से ही ऐसी कई फेक खबरें सोशल मीडिया की सुर्खियों में बनी हुई हैं. लेकिन हाल ही में इस खबर को भारत सरकार (Indian government) की प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो की ओर से सिरे से खारिज किया गया है. साथ ही ये स्पष्ट किया गया है कि, सरकार की तरफ से ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

लिंक पर क्लिक कर हर दिन कमाएं 1000 से 2000 रुपए
दरअसल वायरल हो रही पोस्ट के जरिए ये दावा ठोका गया है कि, देशभर में बढ़ते बेरोजगार को ध्यान में रखते हुए मौजूदा केंद्र सरकार इस साल नवरात्र में लोगों को घर बैठे रोजगार का मौका दे रही है. इस रोजगार के जरिए घर बैठे ही आप हर दिन 1000 से 2000 रुपए तक कमा सकते हैं. लेकिन कमाई के लिए आपको सिर्फ एक लिंक पर क्लिक करना पड़ेगा. ऐसे में मैसेज को वायरल होते देख भारत सरकार की संस्था पीआईबी (PIB) ने जांच कर इसकी सच्चाई लोगों के सामने रख दी है.

फेक है वायरल खबर
बता दें कि सोशल मीडिया के जरिए (#PIBFactCheck) पीआईबी फैक्ट चेक की टीम ने इस पूरे दावे को फर्जी बताया है. साथ ही ये भी कहा है कि, केंद्र सरकार की ओर से महिला स्वरोजगार जैसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है. दरअसल कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते जो स्थिति बनी हुई है, उसमें इस तरह की कई फेक खबरें वायरल हो रही हैं. इसलिए इस खबर पर ब्रेक लगाते हुए भारत सरकार की प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने बताया है कि सरकार ने इस तरह का कोई फैसला नहीं लिया है.

ये भी पढ़ें:-अब बिना परीक्षा पास किए मिलेगी SBI बैंक में नौकरी, फटाफट ऐसे करें अप्लाई