धार(Dhar)अक्सर आपने बड़ी-बड़ी शादियों के कार्यक्रम(Wedding function) देखे होंगे। लोग शादी में काफी खर्चा करते है। मंहगे लॉन और अन्य चीजें बुक करते है। लेकिन क्या आपने कभी 500 रुपए में किसी शादी को होते हुए देखा है। जी हां आपको भी सुनकर हैरानी हो रही होगी लेकिन ये बिल्कुल सच है। मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के धार जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक प्रशासनिक अधिकारी(administration Officer) और सेना के मेजर ने मात्र 500 रुपए में अपनी पूरी शादी को संपन्न कर लिया। बिना बैंड बाजे और शहनाई के ये शादी हुई।

2 साल से टल रही थी शादी

देश में कोरोना महामारी(Covid19) के कारण शादी समारोहों में लोगों की संख्या को सीमित कर दिया गया है। अब केवल 20-25 लोग ही शादी में शामिल होते है। वहीं धार में पदस्थ सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी(City Magistrate Shivangi Joshi) का लगभग दो साल पहले सेना में मेजर अनिकेत चतुर्वेदी(Major Aniket Chaturvedi) के साथ रिश्ता तय हुआ था। अनिकेत लद्दाख में तैनात हैं। वहीं कोरोना के कारण दोनों का विवाह लगातार टलता जा रहा था।

दोनों ने की कोर्ट मैरिज

जिसके बाद आखिर में दोनों ने परिवार वालों की सहमति से समाज को संदेश देने के मकसद से साधारण तरीके से शादी करने का फैसला लिया। जिसके बाद शिवांगी और अनिकेत ने कोर्ट मैरिज(Court marriage) की। शिवांगी और अनिकेत की शादी में न तो धूम धड़ाका था, न ही बैंड और शहनाई की धुन सुनाई दे रही थी और न ही लोग नाचते गाते नजर आए, मगर शादी समारोह संपन्न हो गया। वहीं नव दंपति को जिलाअधिकारी आलोक सिंह(District Magistrate Alok Singh) ने प्रमाण पत्र(Certificate) प्रदान किया।

इसे भी पढ़ें-आधार कार्ड की मदद से 8 साल पहले गायब हुआ बेटा मिला वापस, जानें कैसे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here