28 हफ्ते की प्रेग्नेंट अस्पताल में हुई भर्ती, प्रीमेच्योर बेटी को जन्म देने के बाद भूल गई प्रेग्नेंसी

120
nurse don't remember pregnancy in brooklyn

कोरोना वायरस (corona virus) के इस दौर में बहुत सारे अजब-गजब और हैरान मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा लग रहा है मानो बीमारी की वजह से इंसानी शरीर में बदलाव हो चुका है. अब हाल ही में एक मामला सामने आया है जो प्रेग्नेंट लेडी का है. लेकिन महिला को ये याद नहीं कि, वो गर्भवती थी. जी हां, आपको सुनकर हैरानी जरूर होगी पर सच यही है. दरअसल, महिला कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थी और इसी दौरान उसने बेटी को भी जन्म दिया. पर अब उसे पता नहीं कि, वो प्रेग्नेंट थी.

महिला भूल गई प्रेग्नेंसी
मामला 35 साल की सिल्विया लीरॉय (nurse sylvia leroy) का है जो पेशे से नर्स रही हैं और अमेरिका के ब्रुकलिन (america brooklyn) की रहने वाली है. सिल्विया भी कोरोना का शिकार हुई लेकिन उस दौरान वह 28 हफ्ते की प्रेग्नेंट थी.newyork nurse don't remember pregnancy पर जब उन्हें संक्रमण हुआ तो हॉस्पिटल में भर्ती हुआ और यहीं पर उन्हें कार्डियक अरेस्ट और ब्रेन इन्जरी हुई. महिला की हालत में जब सुधार देखा गया तो सी सेक्शन के माध्यम से एक बेटी को जन्म दिया. लेकिन बेटी प्रीमेच्योर पैदा हुई. सिल्विया की बेटी अब पूरे 3 महीने की है.

कैसे भूली प्रेग्नेंसी
दरअसल, जब महिला के दिमाग में ऑक्सीजन नहीं पहुंची तो ब्रेन इन्जरी हो गई और इस वजह से याददाश्त चली गई. अब जब महिला कोमा से बाहर आई है तोnurse don't remember pregnancy 1 उन्हें बिल्कुल भी याद नहीं कि, वह 28 हफ्ते की प्रेग्नेंट अस्पताल में भर्ती हुई थी और एक बेटी को जन्म दिया था. न्यूयॉर्क पोस्ट की मानें तो, सिल्विया की बहन का कहना है अब उनकी हालत स्थिर है पर बहुत कम बोल पाती हैं इसके अलावा वो बिल्कुल नही जानती कि, गर्भवती थी.

शुरू हुआ कैंपेन
सिल्विया की बहन के मुताबिक, अब परिवार ने Gofundme नाम का कैंपेन शुरू किया है.nurse don't remember pregnancy जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर नर्स की जल्द रिकवरी के लिए पैसा जमा किए हैं और इस तरह कैंपेन से 7 करोड़ रुपये इकट्ठा हो गए हैं.

ये भी पढ़ेंः- गजब! सिर्फ Kiss से महिला हुई प्रेग्नेंट, नहीं बनाए शारीरिक संबंध और बन गई मां