अमेरिका(America)। आप ने चॉकलेट से केक और पेस्ट्री बनते हुए देखी होगी लेकिन क्या आपने कभी चॉकलेट से स्टैच्यू बनते हुए देखा है। जी हां आपको भी सुनकर हैरानी हो रही होगी लेकिन ये सच है। सोशल मीडिया(Social media) पर इन दिनों एक सेफ का चॉकलेट से स्टैच्यू बनाने का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि मशहूर पेस्ट्री शेफ अमौरी गुचोन(Chef Amaury Guchon) ने चॉकलेट की मदद से 7 फीट लंबी वर्ल्ड फेमस ‘स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी'(‘Statue of Liberty’) की एक प्रति बना डाली।

चॉकलेट से बनाई स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी

बता दें कि अमौरी गुचोन ने अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस(Independence day) पर यह हैरतअंगेज कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने इसका एक वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम(instagram) पर शेयर किया है। वहीं साथ में एक कैप्शन भी लिखा- चॉकलेट स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी! यह चॉकलेट स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी सात फीट लंबी है। आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। वहीं लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे है और सेफ के इस कारनामे की तारीफ कर रहे है।

शेयर किया वीडियो

गुचोन का कहना है कि ये उनकी अब तक की सबसे लंबी कृति है। वीडियो में दिख रहा है कि उन्होंने इसे तैयार करने के लिए रॉ चॉकलेट का इस्तेमाल किया, जिसे कई कलर के साथ मिक्स किया गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amaury Guichon (@amauryguichon)

 इससे पहले भी कर चुके है कई कारनामे

बता दें कि इससे पहले भी शेफ अमौरी गुचोन कई बार चॉकलेट से तमाम चीजें बना चुके है। इससे पहले वह चॉकलेट से टेलिस्कोप, बाइक और म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स बना चुके है और वीडियो शेयर कर चुके है।

इसे भी पढ़ें-जैकलीन फर्नांडीस ने कराया बोल्ड फोटोशूट, व्हाइट चादर से खुद को ढकती आई नजर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here