Wednesday, January 20, 2021
Home वायरल खबर ऑनलाइन कार बुक कराना शख्स को पड़ा भारी, एक के बदले घर...

ऑनलाइन कार बुक कराना शख्स को पड़ा भारी, एक के बदले घर पहुंची 28 कार, बिल देख उड़े होश!

अमूमन कार खरीदने का शौक तो हर कोई रखता है. जब आपको जरूरत एक कार की है अगर आपके घर 28 कारों का काफिला पहुंच जाए. और वो भी ब्रांड न्यू तो फिर आपको कैसा महसूस होगा?, जाहिर है आप खुशी से फूले नहीं समा पाएंगे. लेकिन अगर ये कहा जाए कि आपने पेमेंट की है एक कार की और कट गई 28 कारों की पेमेंट तो?. आपको गहरा सदमा लग सकता है. बता दें कि एक ऐसा ही वाक्या सोशल मीडिया पर इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. दरअसल यूं तो दुनिया में कारों के शौकीन अनेक हैं. लेकिन लोगों के बीच टेस्ला कारें (Tesla Cars) काफी पसंद की जाती हैं. इसके हाई प्रोफाइल मॉडल लोगों में बेहद लोकप्रिय हैं. इस कार को हर कोई खरीदना चाहता है. हालांकि इसकी कीमत भी इतनी है कि हर किसी को यह कार नसीब नहीं होती. ऐसा ही टेस्ला कार का शौकीन जर्मनी में भी है. दरअसल जर्मनी में रहने वाले एक शख्स ने नई टेस्ला कार की ऑनलाइन बुकिंग की. लेकिन उनके साथ जो हुआ, उसे देख वह काफी दंग रह गए.

ये भी पढ़ें:-मायावती ने कांग्रेस की दुखती नस पर रखा हाथ, इस बयान के बाद दोनों दलों में छिड़ गया सियासी बवाल

जर्मनी के इस व्‍यक्ति ने टेस्‍ला की कार को ऑनलाइन बु‍क करना चाहा. उसने इंटरनेट पर अपनी पसंदीदा टेस्‍ला कार का मॉडल चुना और आखिर में अपने कागजात अपलोड करने और जरूरी जानकारी भरने के बाद व्‍यक्ति ने कंफर्म बटन पर क्लिक किया. उसने एक या दो बार नहीं, बल्कि इस बटन पर 28 बार क्लिक किया.

tesla

चूंकि क्लिक करने के बाद उसे आगे कोई नई जानकारी नहीं मिल रही थी. तो वह लगातार क्लिक करते गए. हालांकि उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उनके हर एक क्लिक पर नई कार परचेज हो रही है. ऐसा करते-करते उनके अकाउंट से टेस्ला की 28 कारों के रुपये कट गए.

Tesla-car

इस मामले के बाद से एक ही व्‍यक्ति के जरिये 28 कारों की खरीद होने से कंपनी भी चौक गई. उस व्‍यक्ति को भी नहीं पता था कि उसने 28 कारें खरीदी हैं. बाद में उसके बेटे ने इस पूरी घटना की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी. उसने यह भी बताया कि कैसे एक तकनीकी खामी लोगों के लिए काफी महंगी साबित हो सकती है. उसके पिता के 12 करोड़ रुपये 28 कारों की खरीद के बदले उनके अकाउंट से कट गए थे. सोशल मीडिया पर ये वाक्या काफी सुर्खियों में बना हुआ है.

ये भी पढ़ें:-जुलाई में लॉन्च होंगी ये शानदार फीचर्स वाली कारें, इस कार की डिमांड है सबसे ज्यादा

Most Popular