जब मीयरकैट के झुंड में फंसा किंग कोबरा, देखने लायक था जबरदस्त मुकाबला, Video Viral

267

वाइल्ड लाइफ के जंगली और खतरनाक जानवरों की फेहरिस्त में किंग कोबरा का नाम पहले नंबर पर शुमार है। चूंकि इसका विशालकाय साइज और इसके मूंह से निकलने वाला जहर इसकी ताकत की पहचान है। दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक किंग कोबरा की फाइट का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इसमें किंग कोबरा मीयरकैट के झुंड में फंस जाता है। आमतौर पर किंग कोबरा ही भारी पड़ता है लेकिन इस बार कोबरा दुम-दबाके निकल गया। मीयरकैट और कोबरा की यह लड़ाई वाकई देखने लायक है। अमूमन डिस्कवरी पर आपने जंगली जानवारों की लड़ाई देखी होगी। इसको शूट करना अपनी जान से खेलने के बराबर है। चूंकि जंगल में हर तरह के जानवरों का बसेरा होता है। लेकिन वाइल्ड लाइफ टीम किसी खतरों के खिलाड़ी से कम नहीं होती। वह अपनी जान पर खेलकर इन प्रोगाम को शूट करते हैं, जिन्हें आप टीवी-सोशल मीडिया पर देखते हैं।

ये भी पढ़ें:-10 दिन से घर में आ रही थीं अजीबो-गरीब आवाजें, पता चला तो निकला किंग कोबरा, मची दहशत

इस वीडियो सुशांत नंदा नाम के IFS अधिकारी अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है, इंटरनेट पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि करीब एक दर्जन की संख्या में मीयरकैट, कोबरा सांप को

घेरे खड़े हैं लेकिन फिर भी वह उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाते। उधर, मीयरकैट के झुंड से घिरा कोबरा भी हार नहीं मानता और पूरी ताकत के साथ लड़ता है।

इस बीच मीयरकैट के झुंड से घिरा सांप बिल्कुल नहीं घबराता और वह कई बार अपने फन से उनपर हमला करता है।सांप को काबू से बाहर देख अंत में मीयरकैट उसे जाने देते हैं।

59 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 7000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 578 लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है। वीडियो में धरती का सबसे खरनाक कोबरा सांप, मीयरकैट के झुंड से अपना बचाव करता नजर आ रहा है। लोग बड़े चाव से इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:-मंदिर परिसर में निकला खतरनाक किंग कोबरा, आस-पास फन से किया वार, दहशत में लोग!