सच हो रही है बाबा वेंगा की भविष्यवाणी, साल 2020 में होगी तबाही, चीन बनेगा महाशक्ति और भारत..

9855
baba vanga ki bhavishyavani year 2020 on china and india

साल 2020 लोगों की उम्मीदों से पूरी तरह उलट बीत रहा है. एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है तो दूसरी तरफ भारत और चीन के रिश्तों में खटास आ गई है. मामला सुलझने के बजाय लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस साल के 9 महीने पूरे होने वाले हैं लेकिन कोरोना वायरस दुनिया से जाने का नाम नहीं ले रहा. ये महामारी तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रही है. दुनियाभर के वैज्ञानिक वैक्सीन पर काम कर रहे हैं जिससे लोगों को जल्द से जल्द बीमारी से छुटकारा दिलाया जा सके. इस बीच बाबा वेंगा जिनका असली नाम वेंगेलिया पांडेवा दिमित्रोवा था. उनके द्वारा साल 2020 को लेकर की गई भविष्यवाणी (Baba Vanga Predictions) चर्चाओं में बनी हुई है क्योंकि उन्होंने मौत से 85 साल पहले ही इस साल को लेकर एक बड़ी चेतावनी दी थी. जो सच साबित हो रही है.

12 साल की उम्र में जताई थी तबाही की आशंका
बाबा वेंगा ने महज 12 साल की उम्र में अपनी आंखें खो दी थी और तब उन्होंने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए आतंकी हमले, राजकुमारी डायना की मृत्यु और प्राकृतिक आपदा जैसी कई घटनाओं के बारे में कहा था जो सच साबित हुई थीं. इसके साथ ही उन्होंने साल 2020 में तबाही के संकेत दिए थे. साल 2020 के बारे में वेंगा का कहना था कि, धरती पर जल प्रलय के साथ महामारी का प्रकोप, यूरोपीय देशों में मुस्लिम कट्टरपंथी के चरम पर होने और विरोधी देशों से तनाव जैसी स्थिति होने की आशंका है. अगर इन बातों को देखें और इस साल पर नजर डाले तो दुनिया ऐसे ही हालातों का सामना कर रही है. उनका तो ये तक कहना था कि आने वाले कुछ सालों में देश में धर्म के आधार पर विभाजन भी हो सकता है.

चीन बनेगा मुख्य महाशक्ति
अपनी भविष्यवाणी में बाबा वेंगा का चीन के बारे में कहना था कि ये देश साल 2020 में मुख्य महाशक्ति बनेगा और भारत के साथ रूस दुनिया पर राज करेंगे. भले ही बाबा वेंगा साल 1966 में इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं लेकिन उन्होंने आंखें खोने के बावजूद करीब 100 ऐसी भविष्यवाणियां की जो सच साबित हुई हैं और हो रही हैं. बाबा वेंगा का जन्म 1911 में बुल्गारिया मे हुआ था. जब उनकी उम्र महज 12 साल थी तब एक तूफान की चपेट में आने से उनकी आंखें चली गई थीं. लेकिन इस घटना के बाद उनकी जिंदगी बदल गई क्योंकि उन्हें आंखें खोने के बाद पता चला कि वह भविष्य की घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः- वैज्ञानिकों की भविष्यवाणी! इस तारीख को खत्म हो जाएगी महामारी, जारी की कोरोना एक्सपायरी डेट