Friday, December 3, 2021

बैंक की इस छोटी सी बात से नाराज होकर खाताधारक ने खाली किया अकाउंट, हाथ से गिनवाए 5 करोड़ रुपए

Must read

- Advertisement -

बीजिंग। चीन (China) से बेहद ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां एक बैंक के सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) ने अकाउंट होल्डर को मास्क (Mask) पहनने के लिए कहा, लेकिन शख्स गार्ड की इस बात से इतना नाराज हो गया कि उसने बैंक(BANK) को ही ऐसी सजा दे डाली कि जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया.

- Advertisement -

दरअसल, एक खाताधारक बैंक में किसी काम से गया था. लेकिन बैंक में एंट्री करने के दौरान उसने मास्क नहीं पहना था. जिसपर बैंक का सिक्योरिटी गार्ड उसे मास्क पहनने के लिए कहता है. गार्ड से मास्क की बात सुनकर खाताधारक करोड़पति (Millionaire) इतना नाराज हो जाता है कि वह बैंक में जमा सारी राशि निकाल लेता है. इतना ही नहीं, शख्स बैंक कर्मचारियों (Bank Employees) को सारे नोट हाथ से गिनकर देने की सजा भी दे देता है.

यह विचित्र घटना शंघाई की होंगमेई रोड स्थित बैंक ऑफ शंघाई (Bank of Shanghai) में हुई. करोड़पति अकाउंट

होल्डर का कहना है कि उसने बैंक स्टाफ के व्यवहार व सर्विस में खामी की वजह से यह कदम उठाया. जबकि सिक्योरिटी गार्ड का कहना है कि उसने ग्राहक से केवल मास्क पहनने का अनुरोध किया था, जिस पर वो बुरी तरह भड़क गया.

इस करोड़पति को सोशल नेटवर्किग साइट वीबो (Weibo) पर सनवियर (Sunwear) के नाम से जाना जाता है. गार्ड की बातों से नाराज होने के बाद उसने बैंक ऑफ शंघाई की ब्रांच से 5 मिलियन युआन (लगभग 5,84,74,350 रुपये) के बैंक नोट्स निकाल लिए हैं. शख्स ने कहा कि बैंक स्टाफ के बुरे व्यवहार के कारण उसने अपने अकाउंट से सभी पैसे निकाले और दूसरे बैंक में डाल दिए.

शख्स ने बताया कि बैंक के सिंगल करेंसी काउंटर से इस राशि को निकालने में दो बैंक कर्मियों को करीब 2 घंटे का समय लगा. उसने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में यह भी बताया कि चूंकि राशि काफी बड़ी थी, इसलिए उसने बैंक कर्मियों से कहा कि नोटों की काउंटिंग मशीन के बजाए हाथों से की जाए. सनवियर की इस पोस्ट के बाद उनकी ऑनलाइन फॉलोइंग बढ़कर 1.7 मिलियन हो गई है.

इसे भी पढ़ें-एयरपोर्ट पर छोटे कपड़ों में स्पॉट हुई मीरा राजपूत, लोगों ने लगा दी शराफत की क्लास, देखें

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article