Saturday, January 23, 2021
Home वायरल खबर मरने से पहले महिला ने पड़ोसियों को किया मालामाल, दान कर दी...

मरने से पहले महिला ने पड़ोसियों को किया मालामाल, दान कर दी करोड़ों की संपत्ति

धन संपत्ति एक ऐसी चीज होती है जिसके लिए न भाई-भाई रहता है, न मां-बेटा। कोई एक फूटी कौड़ी देना नहीं चाहता है। ऐसे में एक महिला ने रातों रात 55 करोड़ रुपए करोड़ रुपए दान कर दिया। ये वाकई हैरान करने वाली बात है। लेकिन ये मामला एकदम सच है। एक बुजुर्ग महिला ने 55 करोड़ रुपए पड़ोसियों के नाम कर दिया। ये मामला जर्मनी (Germany) का है। मामला संज्ञान में आने के बाद सभी पड़ोसियों से लेकर प्रशासन भी हैरान है। हालांकि, उस बुजुर्ग महिला की 2019 में ही मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़े- क्लास में 17 साल के लड़के ने नाबालिग लड़की की भरी मांग, पहनाया मंगलसूत्र, Video से एक्शन में पुलिस

जर्मनी के बर्लिन शहर में रहने वाली रेनेट साल 1975 के बाद से अपने पति पति अल्फ्रेड वेसेल के साथ मध्य जर्मनी के हेस्से में वाल्डोल्स्प्स के वेपरफेल्डेन जिले में रहती थीं। महिला के पति अल्फ्रेड शेयर बाजार में पैसा लगाते थे जिससे वह काफी पैसा कमाते थे। हालांकि, 2014 में उनके पति का निधन हो गया। उनके पति के निधन के ठीक 5 साल बाद रेनेट का भी 81 साल की उम्र में निधन हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कोई संतान नहीं थी, उनका इकलौता परिवार उनकी बहन ही थी और उत्तराधिकारी भी जिनकी रेनेट से पहले ही मौत हो चुकी थी। मरने से पहले ही रेनेट ने सभी पैसें पड़ोसियों के नाम कर दिया।

हालांकि, तब से लेकर ये मामला किसी के संज्ञान में नहीं आया था। लेकिन इसी साल अप्रैल माह में जब रेनेट की वसीय पढ़ी गई तो मामला सामने आया। रेनेट अपने पीछे बैंक बैलेंस, शेयर्स और बेशकीमती संपत्ति सब पड़ोसियों के नाम कर गई। हालांकि, इन संपत्तियों की खास बात ये थी कि पड़ोसी के नाम पर ये संपत्ति जरूर कर दी गई है लेकिन वह उसे निजी कामों में नहीं लगा सकेंगे। दरअसल, रेनेट ने उन्हें पैसें क्षेत्र के विकास में करने के लिए दिए हैं।

यह भी पढ़े- बिग बॉस से बाहर होते ही रुबीना दिलैक से तलाक ले लेंगे अभिनव शुक्ला! खुद किया खुलासा

Most Popular