ऐश्वर्या ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत, जानें क्या है पूरा मामला

110
aish

सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाना काफी आम बात है। आज तक कई सेलेब्स और पॉपुलर लोगों के नाम पर अनगिनत फेक अकाउंट बने है लेकिन अब इन्ही फेक अकाउंट्स पर पूर्व मिस इंडिया की फाइनलिस्ट और साल 2019 की सिविल सेवा परीक्षा में 93वां स्थान पाने वाली ऐश्वर्या श्योराण ने एक्शन लिया है और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। दरअसल हाल ही में संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) के नतीजे आए है लेकिन UPSC के नतीजे आने के कुछ समय बाद की ऐश्वर्या के नाम पर कई फैक अकाउंट्स बन गए। जिस वजह से उन्होंने फर्जी प्रोफाइल को लेकर मुंबई के कोलाबा थाने में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है।

20 फर्जी अकाउंट
हैरानी की बात ये है कि ऐश्वर्या श्योराण के नाम पर 20 से ज्यादा फैक अकाउंट इंस्टाग्राम पर बन गए है। जिस वजह से ऐश्वर्या ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। वहीं, अब ऐश्वर्या की शिकायत के आधार पर मुंबई पुलिस ने अज्ञान लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, ऐश्वर्या श्योराण ने 6 अगस्त को मामला दर्ज करवाया था। इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस ने बताया कि इंस्टाग्राम पर ऐश्वर्या का कोई अकाउंट नहीं है लेकिन फिर भी उनके नाम से सोशल मीडिया के इस प्लेटफॉर्म पर कई फर्जी अकाउंट बने है। इतना ही नहीं, ऐश्वर्या की कई वीडियो और तस्वीरें भी है। जो सोशल मीडिया पर इस अकाउंट से वायरल हुए है।

कोलाबा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के मुताबिक, मॉडल ऐश्वर्या श्योराम के नाम से इंस्टाग्राम पर 16 फेक अकाउंट बन गए है। जिन्हें देखने के बाद ही गुरुवार को शिकायत दर्ज की गई है। वहीं, एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि ऐश्वर्या इंस्टाग्राम इस्तेमाल नहीं करती। उनका यहां पर कोई भी अकाउंट नहीं है। इसी वजह से हमने शिकायत दर्ज कर ली है। शिकायतकर्ता की नकली प्रोफाइल बनाने को लेकर सूचना और प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है।

ये भी पढ़ें:-आखिर क्यों किसी एनकाउंटर को फर्जी साबित करना होता है मुश्किल..जानिए यहां सबकुछ

कर्नल की बेटी हैं ऐश्वर्या
बता दें कि ऐश्वर्या श्योराण हरियाणा के सिरसा की रहने वाली है। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अपनी शिक्षा पूरी की। वहीं, मॉडल का फैमिली बैकग्राउंड आर्मी से जुड़ा है। ऐश्वर्या के पिता अजय कुमार सेना मे कर्नल है। उनकी पोस्टिंग तेलंगाना मे है। आर्मी बैकग्राउंड होने की वजह से ऐश्वर्या का बचपन काफी कायदे और कानून के बीच गुजरा है। इसी वजह से वह यूपीएससी परीक्षा में भी सफल हो पाई। ऐश्वीर्या का कहना है कि वह रोजाना 10 घंटे पढ़ती थीं, 8 घंटे की नींद पूरी करती थी और 6 घंटे वह अपने बाकि काम करती थी। जो उन्हें पसंद है। यूपीएससी की बिना कोचिंग तैयारी करने वाली ऐश्व र्या ने इंटरनेट से मदद ले सफलता हासिल की।