18वीं मंजिल से गिरने के बाद बोला 4 साल का बच्चा ‘अब मैं बिल्कुल ठीक हूं’

142

महज 4 साल का बच्चा। दादी उसकी किसी काम से बाहर गई हुई थी। आम बच्चों की तरह यह बच्चा भी खेल रहा था, लेकिन खेलते-खेलते अचानक ये बच्चा सोफे पास पहुंचा। ठहरिए..सोफे के पास पहुंचने के बाद उसने वो किया जिसकी उसे भारी कीमत चुकानी पड़ गई। वो कैसे? वो ऐसे कि जैसे ही वो सोफे के पास पहुंचा तो उसने खिड़की पकड़ ली..लेकिन फिर ऐसा न जानें क्या हुआ कि वो बच्चा फिसल गया और 18वें माले से गिर गया। गिरने के बाद उसका जो हश्र हुआ उससे आपको इस कथन पर पूरी तरह से यकीन हो जाएगा कि जाको राखे साइयां मार सके न कोई.. जी हां..हम ऐसा इसलिए लिख रहे हैं कि चूंकि 18वें माले से कूदने के बाद उस बच्चे की जान बच गई है। यह पढ़कर जरूर आपको हैरत हो रही है कि आखिर 18वीं मंजिर से कूदकर कोई कैसे बच सकता है, लेकिन उस बच्चे की जान पेड़ पर फंसने की वजह से बच गई।

ये भी पढ़े :हिसार;40 घंटे से 60 फीट गहरे बोरवेल में फंसा है बच्चा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

डॉक्टरों के मुताबिक, अब बच्चे की हालत बिल्कुल स्थिर है। बच्चा अब पूरी तरह से खतरे से बाहर है। हालांकि 18वें माले से गिरने की वजह से उसे काफी गंभीर चोटें आई है, लेकिन अब फिलहाल बच्चे की हालत स्थिर बनी हुई है। बताते चले कि यह पूरा मामला चीन के हुबेई प्रांत के शियांगयांग शहर का है, उसके माता-पिता बाहर शहर में रहते हैं। वो अपनी दादी के साथ रहता है। यह घटना तब घटीत हुई थी, जब उसकी दादी बाहर राशन लेने गई थी। वहीं, जैसे ही दादी आई तो वो अपने पोते को इस अवस्था में देख सदमे में आ गई। बच्चे के पिता के मुताबिक, कुछ अजनबी लोगों की मदद से बच्चे को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि बच्चे को चोटें आई है, लेकिन अब उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

वहीं, बच्चे का उपचार करने वाले डॉ शी चैन के मुताबिक, इस तरह से बच्चे का बचना किसी चमत्कार से कम नहीं है। बच्चे के लिए इमरजेंसी प्रोटोकॉल बनाया गया। बच्चे की सर्जरी लिए 6 अलग-अलग विभागों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर मौजूद थे। सर्जरी के तीन दिन बाद ही बच्चे में सुधार दिखने लगा। ये भी पढ़े :सलमान ने की सुष्मिता सेन की तारीफ, भड़के यूजर्स ने किया ट्रोल, तो एक्ट्रेस बोली- हाय मेरा बच्चा