आखिर सोने का खोना और मिलना दोनों ही क्यों माने जाते हैं अशुभ, जानिए इसके पीछे की बडी वजह

0
227

सोने चांदी के आभूषण से हर इंसान को लगा होता है चाहे वह महिला हो या फिर पुरुषों हो। हर कोई सोने और चांदी से प्यार करता है सोना चांदी खरीदना पसंद करता है उसे पहनना पसंद करता है। ऐसा ही कोई व्यक्ति को जिसे सोने और चांदी से लगाओ ना हो नहीं तो ज्यादातर लोग सोना और चांदी खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन कहते हैं कि अगर सोना खो जाए तो बहुत ही अशुभ माना जाता है सोने का मिलना भी शुभ नहीं माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको कहीं सोना पड़ा मिल जाए तो नहीं उठाना चाहिए क्योंकि दोनों ही अशुभ माने जाते हैं। सोने के खोने पर नुकसान तो होता ही है बाकी अशुभ भी बहुत माना जाता है। आइए जानते हैं इसके पीछे की बड़ी वजह।

सोना मिलना और खोना दोनों ही माने जाते हैं अशुभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोने का मिलना और खोना बहुत ही अशुभ माना जाता है। सोने का संबंध गुरु ग्रह से होता है सोने को गुरु ग्रह का कारक माना जाता है। इसीलिए बहुत ही अशुभ माना जाता है। दीपावली के पर्व पर मां लक्ष्मी को सोने से बनी चीजें स्थित करते हैं ऐसे में अगर सोना खो जाता है तो विपत्ति का संकेत देता है। वही नाक की कील खो जाती है तो बदनामी का संकेत देता है। अगर अंगूठी खो जाती है तो आपको कई गंभीर बीमारियां घेर लेती हैं। गले का सोना खोने से वैभव की कमी होती है। जबकि कान का सोना खोने से दुखद खबर मिलती है। आई आगे आर्टिकल में जानते हैं कि अगर आप लोग सपने मे सोना देखते हैं तो कैसा माना जाता है।

जानिए सपने में सोना देखना कैसा माना जाता है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप लोग सपने में सोने से बने आभूषण देखते हैं तो बहुत ही अशुभ माना जाता है। सपने में सोने के आभूषण देखना बहुत ही बुरा माना जाता है। अगर आप लोग सपने में सोने का आभूषण देखते हैं तो आपके घर में आर्थिक संकट वास करने वाला होता है आर्थिक समस्याओं से आपको जूझना पड़ता है। आपके घर में दरिद्रता वास करने लगती है। संकट आने का संकेत मिल जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोना जितना पवित्र माना जाता है उतना ही उसके खोने और मिलने से अशुभ माना जाता है।

Read More-Urfi Javed ने एक बार फिर तोडी बोल्डनेस की सारी हदें, कपड़ों की जगह चिपकाया चांदी का वर्क