शादी से एक दिन पहले आग में झुलसे दुल्हन के सपने, एएसपी ने 15 घंटे में 30 लाख जुटाकर करवाया विवाह

पुलिस अफसर ने सोशल मीडिया की सहायता से एक लड़की की जिंदगी बना दी है. जानकारी के अनुसार एक लड़की की शादी से एक दिन पहले ही उसके घर में आग लग गई, जिसकी वजह से उसके घर का सारा सामान भी जल कर खाक हो गया.

0
1982
Unique Wedding, ASP Hemendra Meena, ASP Collected 30 Lakh Rupees

ASP Collected 30 Lakh in 15 Hours For Bride: आज के समय में सोशल मीडिया के बहुत से फायदे हैं. जब भी जरूरत पड़ती है, तो ये हमारी मदद करता है. इसका एक बड़ा उदाहरण देखने को मिला है, जहां एक पुलिस अफसर ने सोशल मीडिया की सहायता से एक लड़की की जिंदगी बना दी है. जानकारी के अनुसार एक लड़की की शादी से एक दिन पहले ही उसके घर में आग लग गई, जिसकी वजह से उसके घर का सारा सामान भी जल कर खाक हो गया. अब ऐसे में एक पुलिस अधिकारी ने लड़की के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से पैसे जुटाए और उसकी शादी करवाई.

इस कारण लगी आग

17 मई को राजस्थान के दौसा में एक लड़की की शादी होने वाली थी, जिसके एक दिन पहले हर घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. शादी का सारा सामान और घर का बाकी सामान भी जल गया. लड़की के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. उसकी मां अकेले ही बेटी व दो बेटों को पाल पोष के बड़ा कर रही हैं.

इस तरह पुलिस अधिकारी ने की मदद

जैसे ही इस हादसे की जानकारी पुलिस अधिकारी की मिली तो एएसपी हेमेंद्र मीना ने इस परिवार की मदद करने का बड़ा कदम उठाया. जिसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों से पूरी सिचुएशन शेयर कर आर्थिक मदद करने की अपील की. इस पुलिस अधिकारी की अपील करने पर लोगों ने इस परिवार की आर्थिक मदद की.

जमा हो गए 30 लाख रुपए

पुलिस अधिकारी की अपील पर पीड़ित परिवार के लिए केवल 15 घंटे में 30 लाख रुपये इकट्ठा हो गए. जिसके बाद तय समय के हिसाब से लड़की की शादी हुई. अपनी शादी में हुए खर्च के बाद जो पैसे बचे हैं उनसे लड़की की मां अपना घर का भी निर्माण करवाएंगी. पुलिस अधिकारी के इस अच्छे काम के बाद लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं.

Read More-Guess Who: फोटो में दिख रही इन नन्हीं सी बच्ची की मुस्कुराहट को पहचानना है काफी मुश्किल