बिना हाथ पैर वाली बच्ची का हुआ जन्म..डॉक्टर भी रह गए दंग..खुद पिता ने कही ऐसी बात 

0
66

कहते हैं कि कुदरत की रचना बड़ी ही निराली होती है। आज हम आपको अपनी इस पेशकश में एक ऐसी ही रचना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिस पर फिलहाल अभी सभी का ध्यान जा रहा है। दरअसल, एक 28 वर्षीय युवती ने बिना हाथ-पैर वाली बच्ची को जन्म दिया है। उस बच्ची पर सभी का ध्यान जा रहा है। खुद डॉक्टर भी उस बच्ची को देखकर दंग रह गए। मां-बांप की निगाहें भी जब उस बच्ची पर गईं तो वो भी हैरान हो गए। बच्ची के माता-पिता का कहना है कि इस बच्ची के हाथ पैर नही है।

ये भी पढ़े :कोरोना से संक्रमित हुई मां ने दिया सुंदर-सी बेटी को जन्म, नाम रख दिया सैनिटाइजर

वहीं इस बच्ची के पिता सोनू वंशकार ने बताया कि मेरी पत्नी प्रीति ने शुक्रवार को एक बच्ची को जन्म दिया है। हैरानी वाली बात तो यह है कि बच्ची का जन्म सिर्फ सिर और धड़ के साथ हुआ है। उसके हाथ पैर नहीं है, लेकिन वो पूरी तरह स्वास्थ्य है। उन्होंने बताया है कि यह उनका तीसरा बच्चा है। इससे पहले भी उनके दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है। हालांकि ऐसा कोई पहला मामला नहीं है। ऐसे कई मामले सामने आते रहते हैं, जिसमें इस तरह के बच्चे होते हैं।

इस संदर्भ में सिरोंज प्रखंड के चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रमोद दीवान ने कहा कि यह जन्मजात विकृति का मामला है। लाखों मामलों में इस तरह की स्थिति बनती है। दीवान ने कहा कि यह बच्ची घर पर ही हुई थी  और मैंने वहां पर एक एमएम और आशा वर्कर को भेजा था। हालांकि, बच्ची के माता-पिता उसे लाने के लिए तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि बच्ची बिल्कुल स्वस्थ्य है, तो फिर बच्ची को अस्पताल में ले जाने की क्या आवश्यकता है।

ये भी पढ़े :आतंकी हमले में कुछ घंटो पहले जन्मी बच्ची को लगी गोली, फिर हुआ ये बड़ा चमत्कार