Saturday, January 16, 2021

नहाने गए शख्स को अपने बाथरूम में दिखे विषैले सांप के 35 बच्चे, खौफ में आकर उठा लिया ऐसा कदम

सांप..कुदरत की एक ऐसी रचना जिसे देख अच्छे-अच्छोंं के होश फाख्ता हो जाते हैं। बलशाली हो या फिर बाहुबली.. बाहुबली हो या फिर महाबली.. सांप को देखकर अच्छे-अच्छों का दिमाग काम करना बंद कर जाता है। वो भी ऐसी स्थिति जब में जब सांप बेहद ही विषैले किस्म का हो और उसमे भी वो आपको अकेला नहीं बल्कि अपने छोटे-छोटे कुल मिलाकर 35 बच्चों के साथ आपके बाथरूम में दिख जाए, तो कल्पना कर सकते हैं कि आपकी स्थिति क्या होगी।आपके सुरत का क्या रंग होगा। आपकी निगाहों की क्या रंगत होगी?

ये भी पढ़े :दिल्ली मेट्रो के इस स्टेशन में एक साथ निकले कोबरा जैसे 15 सांप, जानें क्या है रहस्य

जी हां.. हम यह सब इसलिए लिख रहे हैं चूंकि एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां पर एक शख्स जब हर दिन की तरह उस दिन भी अपने बाथरूम में गया तो उसे बेहद ही विषैला सांप दिखा, जिसको देख उसके होश फाख्ता हो गए। कोविमेडु गांव के निवासी मनोहरन ने अपने बाथरूम में सांप देखा और उन्होंने एहतियातन बरतते हुुए न आव देखा न तो ताव सीधा मुरली नाम के सपेरे को बुलाना ही मुनासिब समझा। इसके बाद इस विषैले सांप को बेहद ही सूझबूझ के साथ पकड़ा गया। पकड़ने के बाद यह मालूम पड़ा कि यह रसेल्स वाइपर प्रजाति का सांप है।

इसके साथ ही सपेरे ने काफी एहतियातन बरतते हुए उसे बोरे में बंद कर दिया इसके बाद उसे जंगल में फेंकने से पहले ही उसमें से मादा सर्प ने बच्चे को जन्म दे दिया था। जिसके बाद सपेरे ने सांप को पेड़ के नीचे छोड़ दिया।आपको तो मालूम ही होगा कि सामन्यत: सांप अंडे देते हैं। लेकिन यह  रसेल्स वाइपर प्रजाती का सांप अंडे नहीं देता है बल्कि अपने शरीर में ही अंडे को सेंकते हैं, इसलिए यह आखिरी में बच्चे को जन्म देते हैं।

ये भी पढ़े :ऐसा गांव जहां पर की जाती है जहरीले सांपों की खेती, वजह जान आप भी रह जाएंगे दंग

Stay Connected

1,097,092FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles