कश्मीर पर मलाला यूसुफजई ने कही ऐसी बातें, भड़क उठी पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक

0
83
VEENA MALIK AND MALALA
Loading...

पाकिस्तान अभिनेत्री वीना मलिक जो कि बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम कर चुकी है। वो नोबेल विजेता मलाला यूसुफजई से ट्विटर पर भिड़ गई। वीना मलाला को अनफॉलो कर दिया है। क्योंकि वीना का मनाना है कि मलाला ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ नहीं दिया है। या ये कहना उचित होगा कि मलाला ने वीना मलिक की तरह कोई भड़काऊ टिप्पणी नहीं जिससे वीना मलिक नाराज हो गई। पाकिस्तान के एक अखबार के मुताबिक वीना मलिक मलाला से इसलिए नाराज हो गई क्योंकि मानवाधिकारों के लिए आवाज उठाने वाली मलाला ‘भारत के कब्जे वाले कश्मीर’ के विशेष दर्जे में बदलाव पर चुप क्यों है।

आपको बता दें कि ये ट्वीट वीना और मलाला की ट्विटर वॉर 8 अगस्त की है। वीना ने मलाला को एक ट्वीट किया जिसमे वीना ने लिखा ‘अगर तुम कश्मीर के मुद्दे से परिचित हो तो तुमवने अभी तक इस पर भारत को कुछ क्यों नहीं बोला। मैं तुम्हें अनफॉलो कर रही है। जब मलाला ने वीना का ये ट्वीट देखा तो लिखा ‘लेकिन मलाला ने शांति की बात करते हुए भारत या पाकिस्तान का नाम नहीं लिया और ‘कश्मीरियों को अपने मुल्क दक्षिण एशिया’ निवासी बता दिया। जिससे पर वीना ने हंस पड़ी और मलाला के इस ट्वीट की खिल्ली उड़ाने लगीं और लिखा ‘अच्छा तो मलाला का संबंध एक ऐसे मुल्क से है जो अभी अभी अस्तित्व में आया है ’ खैर वीना मलिक अक्सर भारत के लिए विवाद बयान बाजी रहती ही है।

तो वही बात करे मलाला यूसुफजई तो मलाला को उनके ही देश में शिक्षा के लिए आवाज उठाने के लिए गोलियों से भून दिया था जिसमें उनकी जान किस्मत से बच गई थी। जिसके बाद मलाला का पूरा पारिवार पाकिस्तान छोड़ ब्रिटेन आ गाय जहां मलाला ने अपने आगे की पढ़ाई की।

हमारा यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here