Home वायरल खबर ट्रैफिक से परेशान आकर शख्स ने घर में बनाया हेलिकॉप्टर, जानें इसकी...

ट्रैफिक से परेशान आकर शख्स ने घर में बनाया हेलिकॉप्टर, जानें इसकी खासियतें

0
714

ट्रैफिक जाम में फंसना हर इंसान के लिए आम बात है। जब भी कोई शख्स ट्रैफिक जाम में फंसता है। एक तरफ उसे गुस्सा आता है। तो दूसरी तरफ परेशान इंसान ये भी ख्याली पलाव बनाता है कि काश वो इस ट्रैफिक से उड़कर निकल जाए। कहने के लिए तो इस तरह के ख्याल ही अजीबों-गरीब है लेकिन इंडोनेशिया के जकार्ता ने इस ख्याल को सच कर दिखाया है। ट्रैफिक में हो रही परेशानियों से झुटकारा पाने के लिए जकार्ता ने एक हेलिकॉप्टर ही बना दिया। जिसे देख हर कोई हैरान है।

जुजुन जुनैदी पिछले 18 महीनो से हेलिकॉप्टर तैयार कर रहा है। जिसमें उसकी मदद उसके बेटे और पड़ोसी ने की। जुजुन जुनैदी के मुताबिक, वह रोज के ट्रैफिक जाम को देखकर ऊब गया था और इससे निजात पाना चाहता था। इसी वजह से उसने अपना हेलिकॉप्टर बनाया। अब उसी में वह उड़ेंगे। जैनुदी ने बताया कि वह गाड़ियों के मैकेनिक है और हेलिकॉप्टर बनाना उसने 18 महीने पहले शुरू किया था। इस हेलिकॉप्टर को बनाने में पूरे 1.50 लाख रुपये खर्च हुए है।

अपने हेलिकॉप्टर की खासियतें बताते हुए जुनैदी ने कहा कि उनका ये हेलिकॉप्टर 26 फीट लंबा है। जो सिर्फ पेट्रोल से चलेगा। इस हेलिकॉप्टर में 700 सीसी का हॉर्सपवार का जेनरेटर लगा है। हालांकि अब तक ये हेलिकॉप्टर पूरी तरह तैयार नहीं हुआ है। जिसकी वजह से अब तक इस हेलिकॉप्टर का परीक्षण नहीं किया गया। लेकिन जुनैदी को उम्मीद है कि ये हेलिकॉप्टर 2019 अंत या 2020 की शुरुआत तक बन जाएगा। जिसके बाद ही इसका परीक्षण होगा। ये भी पढ़ें:- चीन ने बनाया अपना सूरज, ताकत देख दुनिया के उड़े होश

Loading...

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here