इस कंटेस्टेंट से बात करते भावुक हुए बिग-बी, वजह जान हो जाएंगे हैरान

0
171
Loading...

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बुधवार को ‘कौन बनेगा करोड़पति 11′ (Kaun Banega Crorepati 11) के एपिसोड की शुरुआत गुजरात से आईं शाहिदा चंदन के साथ की. शाहिदा ने सहजता से अपने खेल की शुरुआत की. पांचवें सवाल के दौरान ही उन्हें अपनी पहली लाइफलाइन- ऑडियंस पॉल की आवश्यकता पड़ गई. शाहिदा चंदन ने खेल के अंतिम दौर में पहुंचने से पहले अपनी सभी लाइफलाइनों का इस्तेतमाल कर लिया था, लेकिन उनके विवाहित जीवन की एक मर्मस्पर्शी कहानी ने वास्तव में शो के होस्ट को भावुक कर दिया. ये भी पढ़े :KBC 11: अमिताभ बच्चन के सामने रोने लगी हिमा दास, मां की बीमारी को लेकर कही ये बात

बिग बी के कहने पर शाहिदा चंदन ने बताया कि वह अपने पति को डेट कर रही थीं. तभी एक एक्सीडेंट हुआ, जिसके बाद उनका कुछ वर्षों तक इलाज हुआ, लेकिन बाद में डॉक्टर ने कहा कि वे केवल 5 सालों तक ही चल पाएंगी. इसके बाद उन्हें ताउम्र बिस्तर पर ही रहना पड़ेगा. आपको बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति में गुजरात के राजकोट से शाहेदा चंद्रन हॉटसीट पर पहुंचीं. शाहेद चंद्रन ने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को अपने जीवन से जुड़े किस्सों के बारे में बताया. शाहेदा ने बताया कि उन्होंने दूसरे धर्म के लड़के से शादी की है, इसलिए उनके परिजनों ने उनसे 25 साल से बात नहीं की है.

शाहेदा के पति मूल रूप से केरल के रहने वाले हैं और वह मुस्लिम नहीं हैं. उनके इस फैसले से उनके परिवार वाले बहुत नाराज हो गए थे. शाहेदा ने बताया कि उनके परिवार वाले उनके घर से मात्र 4 किलोमीटर की दूरी पर रहते हैं, लेकिन कभी बात नहीं करते. शाहेदा की यह बात सुनकर शो के होस्ट अमिताभ बच्चन भावुक हो गए और उन्होंने शाहेदा के परिजनों से हाथ जोड़कर निवेदन किया कि वह शाहेदा चंद्रन को अपना लें. बिग बी अक्सर ऐसा करते हैं. इससे पहले भी कौन बनेगा करोड़पति में ऐसा हुआ है, जब किसी अंतरजातिय और अन्य धर्मों के साथ विवाह करने वाले कंटेस्टेंट शो का हिस्सा बने हैं. उनकी कहानी सुनकर बिग बी भी परिजनों से अपना गुस्सा दूर कर उन्हें अपनाने की गुजारिश करते हुए नजर आएं.

KBC कंटेस्टेंट शाहेदा चंद्रन ने 25 लाख रुपए के सवाल पर क्विट कर दिया. वह यहां से 12 लाख 50 हजार रुपए जीतकर वापस लौटी. अब आपको वो सवाल बताते हैं, जिस पर शाहेदा ने किया क्विट. किस हस्ती ने प्रिंसटन में अपने घर में आइजक न्यूटन, माइकल फैराडे और जेम्स क्लर्क जैसे भौतिकविदों के साथ गांधीजी की तस्वीर लगा रखी थी?
शो के नियम के हिसाब से शाहेदा को चार ऑप्शन दिए गए- A. अल्बर्ट आइंस्टाइन, B. थॉमस एडिसन, C. निकोला टेस्ला, D. मेरी क्युरी क्विट करने के बाद शाहिदा ने इसका जवाब C. निकोला टेस्ला को चुना जो बिल्कुल गलत था. इस सवाल का सही जवाब A. अल्बर्ट आइंस्टाइन था. ये भी पढ़े :अमिताभ बच्चन ने हाथ जोड़कर मांगी माफी, ट्विटर पर साझा किया अपना ये मलाल

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here