भारत में जल्द होगी Tik Tok की वापसी, ऐप को खरीदने के लिए रिलायंस ने कंपनी से की बातचीत

93
tik tok ambani

भारत और चीन के तनाव के बीच देश में कई चाइनीस ऐप को बैन किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश में टिक टॉक, यूसी ब्राउसर, शेयर इट, लाइक समेत कई ऐप को बैन किया है लेकिन अब भारत के टिक टॉक यूजर के लिए एक बहुत बड़ी खबर आई है tik tok दरअसल देश में बैन के बाद टिक टॉक को फिर से लाने की तैयारी की जा रही है। दरअसल बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस टिक टॉक में निवेश की तैयारी में है। टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड टिक टॉक में निवेश करने को लेकर बातचीत कर रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस और टिक टॉक की पेरेंट कंपनी बाइटडांस डील के बीच पिछले महीने से बातचीत हो रही है। इस बातचीत में डील अब तक फाइनल नहीं हुई है tik tok लेकिन माना जा रहा है कि रिलायंस इस डील को पूरी करने की कोशिश में लगा है। टेक क्रंच के मुताबिक, भारत में टिक टॉक की वैल्यू 3 बिलियन डॉलर से ज्यादा की लगाई जा रही है।

हालांकि अब तक रिलायंस और टिक टॉक की पेरेंट कंपनी की तरफ से किसी भी तरह का बयान जारी नहीं किया है। बता दें कि 29 जून को देश में टिक टॉक को बैन किया गया था। tik tok इस ऐप को बैन करने से चीन को बहुत बड़ा झटका लगा था। बता दें कि अगर रिलायंस इंडस्ट्रीज ने टिक टॉक में निवेश कर लिया। तो इससे दोनों कंपनी को काफी फायदा होगा। एक तरफ भारत में फिर से टिक टॉक शुरू हो जाएगा। तो वहीं रिलायंस का दबदबा इस ऐप पर भी हो जाएगा।