अगर आपके WhatsApp पर भी ये मैसेज आए तो तुरंत कर दें Delete, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

whatsapp spam

अगर आप भी WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है। आप भी तुरंत किसी मैसेज पर क्लिक कर देते हैं तो सावधान हो जाएं। खासकर एंड्रॉयड यूजर्स को हमेशा हैकर्स के निशाने पर रहना का खतरा रहता है। हैकर्स कई बार आपके फोन में किसी एप के माध्यम से तो कई बार किसी मैसेज के माध्यम पहुंचता है। अब WhatsApp पर एक मैसेज काफी तेजी से वायरल हो रहा है जो कि एक मैलवेयर है और इस मैसेज के साथ मिलने वाले लिंक पर क्लिक करने के बाद आपका फोन तो हैक हो ही सकता है साथ में बैंक अकाउंट की डिटेल भी हैकर्स को मिल सकती है। हम आपको बताते हैं इस वायरल मैलवेयर के बारे में…

इसे भी पढ़ें:- Samsung ने भारत में Galaxy S21 और Galaxy Buds Pro किया लॉन्च, मिलेगा 10 हजार रुपये तक का Discount

व्हाट्सएप पर लिंक के साथ एक मैसेज काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस मैसेज में आपको ये लिखा नजर आएगा कि इस एप को डाउनलोड करें और मोबाइल फोन जीतें (Download This application and Win Mobile Phone)। इसके साथ ही एक लिंक भी है जिसे क्लिक करने पर गूगल प्ले-स्टोर जैसी एक फर्जी वेबसाइट खुल जाएगी। हैकर्स ने स्पैम के लिए गूगल प्ले-स्टोर का एक क्लोन बनाया है। जब यूजर्स इस लिंक पर क्लिक करता है तो उसे Huawei Mobile एप को डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है। बता दें यहां भी एक जाल है और यह कि यह एप हुवावे का असली एप नहीं है।

इस मैलवेयर संदेश पर WhatsApp के एक प्रवक्ता ने बताया है कि इस मैसेज की आड़ में लोगों से हैकिंग हो सकती है और उन्हें पिशिंग मैसेज भी भेजे जा सकते हैं। फिलहाल हम इस डोमेन की शिकायत कर रहे हैं। जल्द ही इस पर कार्रवाई होगी। व्हाट्सएप ने बताया है कि इस मैसेज के साथ मिल रहे लिंक पर क्लिक ना करें। इस तरह के मैसेज मिलते हैं उसे तुरंत डिलीट कर दें और साथ ही में किसी को भी फॉरवर्ड न करें।

इसे भी पढ़ें:- अब नए चैटिंग ऐप पर आएगा Whatsapp जैसा मजा, Signal ने लॉन्च किए न्यू फीचर्स