जल्द ही मोबाइल पर Google Search का बदल जाएगा तरीका, जानिए कैसा दिखेगा गूगल

Google Search Redesign

अब आपके मोबाइल पर Google सर्च काफी आसान तरिके से कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने मोबाइल गूगल सर्च को फिर से डिज़ाइन कर दिया है। अब यूजर्स को मोबाइल पर गूगल सर्च का अलग फॉर्मेट नजर आएगा। सर्च कंपनी Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस बारे में जानकारी दी है। Google के डिज़ाइनर Aileen Cheng ने बताया कि नए फॉर्मेट को लाने का उद्देश्य यूजर्स का ध्यान सर्च कंटेंट पर रखना है। जिससे यूजर्स और जल्दी से अपनी खोजी हुई जानकारी पर पहुंच सकेंगे। उन्होंने बताया इसके लिए डिज़ाइनर ने बड़े और बोल्डर टेक्स्ट का इस्तेमाल किया है। उन्होंने आगे बताया कि सेक्शन टाइटल्स का साइज़ भी बड़ा किया है जिससे यूजर्स को अच्छा सर्च अनुभव मिल सके। उन्होंने जानकारी दी कि Google मोबाइल सर्च फॉर्मेट को सुन्दर बनाने के लिए अपने खुद के फोंट्स को भी इसमें जोड़ रहा है जो आपको Android और Gmail पर नजर आएंगे।

इसे भी पढ़ें:- अब मात्र 877 रुपये में करें हवा से बातें, ये कंपनियां दे रही शानदार ऑफर्स

Visual स्पेस में हुआ बदलाव
गूगल ने सर्च रिजल्ट के visual स्पेस में भी बदलाव कर दिया है जो यूजर्स के कंटेंट रीडिंग अनुभव को अच्छा बनाएगा। साथ ही गूगल ने बोल्ड कलर और म्यूटेड टोन का इस्तेमाल किया है। इससे होगा ये कि यूजर्स का ध्यान बिना इधर-उधर जाए जरूरी जानकारी पर जाएगा।

सर्च रिजल्ट्स राउंडेड डिजाईन में आएंगे नजर
मोबाइल गूगल सर्च के नए अपडेट में सर्च को राउंडेड डिजाईन में कर दिया है। ऐसा इसलिए किया गया है जिससे राउंडेड आइकॉन और इमेज में अधिक विज़िबल हो सकेगा।

नया अपडेट मिलेगा जल्द
आपको मोबाइल पर गूगल सर्च का नया अपडेट जल्द ही मिल जाएगा। मगर अभी कंपनी ने नए अपडेट को जारी करने के लिए कोई तारीख नहीं बताई है।

इसे भी पढ़ें:- विवादों में श्रीलंका क्रिकेट, होटल के कमरे में महिला अधिकारी के साथ मिला युवा क्रिकेटर!